Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. ऐसे केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद...

ऐसे केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करेगा इटली का दिग्गज सेरी ए फुटबॉल क्लब एएस रोमा

इटली की बड़ी फुटबाल टीमों में एक एएस रोमा ने केरल के बाढ़ पीड़ितो की मदद के लिए टीम की टी-शर्ट को नीलाम करने का फैसला किया है।

Bhasha
Reported by: Bhasha 24 Aug 2018, 16:10:41 IST

नयी दिल्ली। इटली की बड़ी फुटबाल टीमों में एक एएस रोमा ने केरल के बाढ़ पीड़ितो की मदद के लिए टीम की टी-शर्ट को नीलाम करने का फैसला किया है। टीम ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिये कहा, ‘‘इस सत्र में एएस रोमा के सीरी ए (इटली की घरेलू श्रृंखला) के पहले घरेलू मैच के बाद पांच मैचों में खिलाड़ियों द्वारा पहने गये टी-शर्टों को नीलाम किया जाएग ताकि उससे इकट्ठा धन कर केरल को दिया जा सके। 

एएस रोमा अपना पहला घरेलू मैच 28 अगस्त को अटलांटा बीसी के खिलाफ खेलेगी। उन्होंने प्रशंसकों से भी केरल के लिए दान देने की अपील की। एक अन्य ट्वीट में टीम ने कहा, ‘‘ एएस रोमा से जुड़ा हर कोई केरल के बाढ़ प्रभावितों के साथ खड़ा है। हम अधिकारियों के साथ संपर्क में है कि बाढ़ पीड़ितों की मदद कैसे कर सकते है। प्रशंसक डोनेशन डाट सीएमडीआरएफ डाट केरल डाट जीओवी डाट इन के जरिये दान कर सकते है।’’ 

इससे पहले इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीम लीवरपूल एफसी ने भी केरल के लोगों के साथ एकजुटता दिखते हुए प्रशंसकों से मदद करने की अपील की। टीम ने ट्वीट किया, ‘‘ हम केरल के बाढ़ पीड़ित लोगों के साथ खड़े है। जो मदद करना चाहते है वह हमारे स्थानीय समर्थक क्लब केरल रेड्स से संपर्क कर सकते है।’’ स्पेन की ला लीगा की विजेता क्लब एफसी बार्सिलोना ने भी बाढ़ में मारे गये लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की । 

बार्सिलोना की टीम ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘ एफसी बार्सिलोना भारत में बाढ़ पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है और प्रभावित लोगों को और प्रभावित लोगों के साथ खड़ा है।’’ केरल के विनाशकारी बाढ़ में पिछले 15 दिनों में 231 लोगों की मौत हुई है जबकि 14 लाख से ज्यादा लोगों प्रभावित हुए है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: AS Roma comes out to help Kerala flood victims, raises money for relief through auctioning team shirts