Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : कश्यप ने...

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : कश्यप ने साइना को गलत शॉट के लिए फटकारा

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में जब भारत की स्टार महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल विश्व नंबर-1 ताइ जु यिंग के खिलाफ मैच में संघर्ष कर रही थीं तब उनके पति पारूपल्ली कश्यप उन्हें गलत शॉट्स खेलने के लिए डांट लगा रहे थे।

IANS
Reported by: IANS 10 Mar 2019, 10:50:22 IST

बर्मिघम। ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में जब भारत की स्टार महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल विश्व नंबर-1 ताइ जु यिंग के खिलाफ मैच में संघर्ष कर रही थीं तब उनके पति पारूपल्ली कश्यप उन्हें गलत शॉट्स खेलने के लिए डांट लगा रहे थे। सायना को यिंग के खिलाफ खेले गए 19 मैचों में से 14 में हार मिली है। शुक्रवार को भी सायना ताइवान की खिलाड़ी से 15-21, 19-21 से हार गई थीं। 

पहले गेम में ब्रेक के दौरान जब सायना 3-11 से पीछे चल रही थीं तब कश्यप ने सायना से बात की। कश्यप ने सायना से कहा,"अगर तुम मैच जीतना चाहती हो तो तुम्हें अनुशासन के साथ खेलना होगा। तुम कुछ बेहद ही बेकार शॉट्स खेल रही हो।"

कश्यप की इस फटकार से सायना ने वापसी की थी और अंकों के अंतर को कम करते हुए स्कोर 12-14 कर लिया था। सायना हालांकि अपनी विपक्षी को गेम जीतने से नहीं रोक पाई थीं। 

पहले गेम के बाद भी कश्यप को सायना को सलाह देते हुए सुना गया था। वह कह रहे थे,"शटल को नियंत्रण में रखो और शॉट्स के लिए जाओ जैसे की आखिरी में गई थीं। तुम बार-बार ड्रॉप शॉट उठाते समय कोर्ट को खुला छोड़ रही हो।"

सायना ने अपने पति की बात को गंभीरता से लिया और दूसरे गेम में वह 8-3 की बढ़त लेने में सफल रहीं, लेकिन यिंग ब्रेक में 11-8 की बढ़त के साथ गईं। 

ब्रेक के बाद सायना वापसी नहीं कर पाई और दूसरे गेम में मात खाने के साथ ही मैच गंवा कर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : कश्यप ने साइना को गलत शॉट के लिए फटकारा All England badminton: Kashyap cracked Saina for wrong shot