Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. 7 साल बाद विंबलडन क्वार्टर फाइनल...

7 साल बाद विंबलडन क्वार्टर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने चेक गणराज्य के जिरी वेस्ले को मात देकर सात साल बाद पहली बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। साल 2011 में नडाल ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाई थी।

IANS
Reported by: IANS 10 Jul 2018, 16:28:50 IST

लंदन: स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने चेक गणराज्य के जिरी वेस्ले को मात देकर सात साल बाद पहली बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। साल 2011 में नडाल ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाई थी। 

नडाल ने प्री-क्वार्टर फाइनल में वेस्ले को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-4 से मात दी। नडाल को साल 2011 में विंबलडन के फाइनल में सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से हार का सामना करना पड़ा था। 

इसके बाद, 2012 में उन्हें इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर और 2013 में पहले दौर में ही हारकर बाहर होना पड़ा। नडाल साल 2014 में इस टूर्नामेंट के अंतिम-16 दौर तक का सफर ही तय कर पाए थे। 2015 में भी उन्हें दूसरे दौर में हार मिली और 2016 में चोटिल होने के कारण वह टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो पाए। 

पिछले साल नडाल को पांच सेट तक चले अंतिम-16 दौर मुकाबले में लक्जमबर्ग के खिलाड़ी जाइल्स मुलर से हार का सामना करना पड़ा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: After seven years of struggles, Rafael Nadal is finally looking like a contender again at Wimbledon