Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. आईपीएल 2018
  4. ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस देश से...

ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस देश से क्रिकेट के मैदान में वापसी करेंगे स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 1 साल का बैन लगाया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 18 May 2018, 19:50:45 IST

गेंद से छेड़छाड़ कर 1 साल का बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ जल्द ही क्रिकेट के मैदान में वापसी कर सकते हैं। लेकिन स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि कनाडा में होने वाली ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट के जरिए वापसी करने की खबरें हैं। माना जा रहा है कि आयोजकों ने स्मिथ से संपर्क किया है और उनसे टूर्नामेंट में खेलने को कहा है। कनाडा में होने वाला ये टूर्नामेंट 28 जून से 16 जुलाई तक खेला जाएगा। इसमें 6 टीमें हिस्सा लेंगी। टीमों के नाम कैरीबियन ऑल-स्टार, टोरंटो नेश्नल्स, मॉन्ट्रियल टाइगर्स, ओटावा रॉयल्स, वैंकोवर नाइट्स और विनिपेग हॉक्स हैं।

टूर्नामेंट को वेस्टइंडीज का समर्थन हासिल है क्योंकि आईसीसी के पूर्ण सदस्य के समर्थन के बिना आईसीसी इसे मंजूरी नहीं देती। आपको बता दें कि हाल ही में ये खबरें भी सामने आई हैं कि डेविड वॉर्नर भी घरेलू क्रिकेट के जरिए वापसी करने की तैयारी में हैं। हालांकि अभी सिर्फ इसकी खबरें हैं लेकिन माना जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी स्मिथ को कनाडा में खेलने की मंजूरी दे सकता है।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में तीसरे टेस्ट के दौरान स्मिथ की कप्तानी में गेंद से छेड़छाड़ हुई थी और इसके बाद मामला सामने आने पर जमकर बवाल हुआ था। विवाद इतना बढ़ गया था कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को भी बयान देने सामने आना पड़ा था और इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मामले में शामिल खिलाड़ियों पर कड़ी कार्रवाई की थी। बोर्ड ने स्मिथ, डेविड वॉर्नर पर 1-1 साल और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा दिया था। अब तीनों खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, बिग बैश लीग में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। लेकिन तीनों घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Steve Smith could play in T20 tournament in Canada, ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस देश से क्रिकेट के मैदान में वापसी करेंगे स्टीव स्मिथ