Live TV
GO
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL Final में एम एस धोनी...

IPL Final में एम एस धोनी की सेना को रोकने के लिए इन 11 महारथियों के साथ उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद को 3 बार चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 May 2018, 16:26:32 IST

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जब केन विलियमसन की सेना उतरेगी तो टीम के जहन में सिर्फ एक लक्ष्य होगा और वो होगा आईपीएल 2018 को किसी भी हाल में जीतना। विलियमसन और उनकी टीम इस बार खिताब जीतने के लिए जी-जान लगा देंगी। टीम का इरादा ट्रॉफी के इतने करीब आकर चूकने का या अफसोस मनाने का नहीं होगा। हालांकि एम एस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उनके लिए ऐसा करना बिल्कुल आसान नहीं होगा। लेकिन विलियमसन एंड कंपनी ये दिखा चुकी है कि वो अपना दिन होने पर किसी भी टीम को मात दे सकते हैं। फाइनल मुकाबले में हैदराबाद को उन खिलाड़ियों के साथ उतरना होगा जो उन्हें चैंपियन बना सकें। माना जा रहा है कि फाइनल में विलियमसन एक बदलाव कर सकते हैं और खलील अहमद की जगह संदीप शर्मा की वापसी हो सकती है। आइए आपको बताते हैं कि धोनी की सेना को रोकने के लिए किन महारथियों के साथ उतरेंगे विलियमसन।

ओपनिंग: हैदराबाद की तरफ से शिखर धवन और रिद्धिमान साहा ओपनिंग करते नजर आएंगे। धवन तो लगातार ओपनिंग कर रहे हैं लेकिन इस दौरान उनका साथी बार-बार बदलता रहा है। हालांकि साहा अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं और उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अच्छी पारी भी खेली थी। ऐसे में हैदराबाद को अब अच्छी शुरुआत दिलाने वाली जोड़ी मिल गई है और दोनों से टीम को इस बड़े मैच में बेहतरीन शुरुआत की उम्मीद होगी।

मिडिल ऑर्डर: टीम का मिडिल ऑर्डर सबसे बड़ी चिंता है। क्योंकि केन विलियमसन को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है। टीम ने मनीष पांडे पर सबसे बड़ा दांव खेला था लेकिन वो पूरे टूर्नामेंट में अब तक एक बार भी अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं। ऐसे में इस मैच में विलियमसन के अलावा मनीष पांडे, यूसुफ पठान, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, कार्लोस ब्रेथवेट जैसे खिलाड़ियों को भी अच्छा खेल दिखाना होगा। वहीं, विलियमसन तो जमकर रन बना रहे हैं।

गेंदबाजी: टीम की गेंदबाजी उनकी सबसे बड़ी ताकत है। गेंदबाज किसी भी स्कोर को बचाने का माद्दा रखते हैं और गेंदबाजों ने आईपीएल 2018 में ऐसा कई बार करके दिखाया है। गेदंबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं। खासकर राशिद, भुवनेश्वर से टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

ये हो सकती है टीम की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन