Live TV
GO
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018 के फाइनल में इस...

IPL 2018 के फाइनल में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है एम एस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2018 के फाइनल में आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 May 2018, 20:25:30 IST

आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सबसे बड़ा मैच खेला जाना है। बेस्ट vs बेस्ट की जंग में आज एक तरफ एम एस धोनी होंगे तो दूसरी तरफ केन विलियमसन। जब ये दोनों अपनी-अपनी टीमों के साथ मैदान पर उतरेंगे तो दोनों की नजरें आईपीएल की ट्रॉफी पर ही होंगी। दोनों का इरादा दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल जीतने का होगा। वैसे मुकाबले में एम एस धोनी की चेन्नई का पलड़ा भारी माना जा रहा है। लेकिन अगर धोनी को इस मैच को जीतना है तो उन्हें उन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरना होगा जो टीम को फाइनल जिताकर चैंपियन बना सकें। वैसे टीम जीत रही है और धोनी विनिंग कॉम्बिनेशन से ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करते। ऐसे में इंस बात की संभावनाएं लगभग ना के बराबर हैं कि चेन्नई की टीम में फाइनल मैच के लिए कोई बदलाव होगा। आइए आपको बताते हैं कि फाइनल के लिए चेन्नई किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है।

ओपनिंग: चेन्नई की तरफ से ओपनिंग की जिम्मेदारी शेन वॉटसन और फैफ डू प्लेसी उठाएंगे। वॉटसन पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं और डू प्लेसी भी पिछले मैच में अपनी खोई फॉर्म हासिल कर चुके हैं। ऐसे में दोनों बल्लेबाज सबसे बड़े फाइनल में टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

मिडिल ऑर्डर: टीम के मिडिल ऑर्डर में बड़े-बड़े नाम हैं जो अकेले और किसी भी पल मैच का रुख मोड़ सकते हैं। लेकिन चिंता की बात ये है कि कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर अब तक मिडिल ऑर्डर ने अपनी पूरी शक्ति के साथ प्रदर्शन नहीं किया है। फाइनल में तीसरे नमबर पर सुरेश रैना, चौथे पर एम एस धोनी, पांचवें पर एम एस धोनी, छठे पर ड्वेन ब्रावो, सातवें पर रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। जडेजा और ब्रावो की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है।

गेंदबाजी: टीम की गेंदबाजी अब तक बेहतरीन रही है। लुंगी एनगिडी, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर की तिकड़ी जमकर धमाल मचा रही है और तीनों ही गेंदबाज विरोधी बल्लेबाजों पर नकेल कसने का काम कर रहे हैं। इन तीनों के अलावा हरभजन भी नाजुक मौकों पर टीम को विकेट दिलाने का काम करते हैं।

ये हो सकती है टीम की प्लेइंग इलेवन: शेन वॉटसन, फैफ डू प्लेसी, सुरेश रैना, एम एस धोनी, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, दीपक चहर, हरभजन सिंह, लुंगी एनगिडी, शार्दुल ठाकुर। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन