Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. आईपीएल 2018
  4. IPL Final 2018: एम एस धोनी...

IPL Final 2018: एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, दोनों टीमों में 1-1 बदलाव

आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 27 May 2018, 18:57:41 IST

आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। इस सीजन में ज्यादातर मौकों पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी ही करती रही हैं और धोनी ने भी ऐसा ही किया। टॉस के दौरान एक बेहद दिलचस्प बात देखने को मिली। टॉस के बाद धोनी ने हेड बोला था लेकिन जब कमेंटेटर ने दोनों कप्तानों से पूछा कि किसने टॉस जीता है तो धोनी मजार-मजाक में झूठ बोलने लगे और कहने लगे कि केन विलियमसन ने टॉस जीता है।

हालांकि बाद में धोनी ने मान लिया कि हेड उन्होंने ही कहा था। दोनों टीमों में एक-एक बदलाव हुआ है। चेन्नई की टीम ने हरभजन को बाहर कर कर्ण शर्मा और हैदराबाद ने रिद्धिमान साहा की जगह श्रीवत्स गोस्वामी को टीम में शामिल किया है।   

दोनों टीमें फाइनल मैच के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही हैं और दोनों अपनी-अपनी जीत का दम भी भर रही हैं। लेकिन मुकाबले में चेन्नई की टीम हावी नजर आ रही है। चेन्नई का पलड़ा भारी होने के 2 कारण हैं। पहला वानखेड़े में चेन्नई का शानदार प्रदर्शन और दूसरा इस साल हैदराबाद के खिलाफ हर मैच में जीत। वानखेड़े के आंकड़ों की बात करें तो चेन्नई ने यहां पर अब तक 12 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम को 6 में जीत और 6 में हाल मिली है। वहीं, इसी मैदान पर हैदराबाद का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है।

हैदराबाद की टीम ने वानखेड़े के मैदान पर 5 मैच खेले हैं और इस दौरान टीम को सिर्फ 1 मैच में जीत मिली है और 4 में टीम को हार झेलनी पड़ी है। साफ है कि वानखेड़े का मैदान चेन्नई के लिए अच्छा दिख रहा है और आंकड़े भी चेन्नई के ही पक्ष में हैं। वहीं, इस साल चेन्नई और हैदराबाद के बीच कुल 3 मैच खेले गए हैं और हर बार चेन्नई ने ही बाजी मारी है। लीग राउंड के दोनों मैचों और इसके बाद पहले क्वालीफायर में चेन्नई ने हैदराबाद को हराकर अपना जीत का प्रतिशत 100 फीसदी है और ऐसे में टीम का इरादा अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने का होगा। 

चेन्नई की प्लेइंग इलेवन: शेन वॉटसन, फैफ डू प्लेसी, सुरेश रैना, एम एस धोनी, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, दीपक चहर, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, शार्दुल ठाकुर। 

हैदराबाद की की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, श्रीवत्स गोस्वामी, केन विलियमसन, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL Final 2018: Chennai Super Kings opt to bowl, IPL Final 2018: एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, दोनों टीमों में 1-1 बदलाव