Live TV
GO

IPL 2018, RR vs SRH: हैदराबाद की चिंता धवन और साहा का फ़ॉर्म

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आज राजस्थान रॉयल्स अपने घर सवाई मानसिंह स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। हैदराबाद की कोशिश इस मैच में जीत हासिल करते हुए हैट्रिक लगाने की होगी। 

IANS
Edited by: IANS 29 Apr 2018, 12:38:44 IST

जयपुर: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आज राजस्थान रॉयल्स अपने घर सवाई मानसिंह स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। हैदराबाद की कोशिश इस मैच में जीत हासिल करते हुए हैट्रिक लगाने की होगी। कप्तान केन विलियमसन ने हैदराबाद की बल्लेबाज]r संभाल रखी है लेकिन  सबसे बड़ी चिंता सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन और रिद्धिमान साहा का न चलना है. विलियमसन ने अभी तक सात पारियों में 43.16 की औसत से 259 रन बनाए हैं. 

गेंदबाजी हैदराबाद की ताकत है. इसका इसका अंदाज़ा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि पिछला मैच भुवनेश्वर कुमार नहीं खेले थे लेकिन फिर भी उनकी कमी नहीं खली थी. अफगानिस्तान के राशिद ख़ान और बांग्लादेश के स्पिनर शाकिब अल हसन की जोड़ी ख़ूब चल रही है. मुंबई और पंजाब को कम स्कोर वाले मैच में मात देने की एक वजह यह स्पिन जोड़ी भी रही थी. शाकिब ने अभी तक आठ विकेट अपने नाम किए हैं तो वहीं राशिद के हिस्से नौ विकेट आए हैं. तेज गेंदबाजों में सिद्धार्थ कौल और बासिल थम्पी भी काफी प्रभावीशाली रहे हैं. सिद्धार्थ ने सात मैचों में नौ विकेट अपने नाम किए हैं। बासिल ने हालांकि कम मैच खेले हैं, लेकिन जितने खेल हैं सभी में उन्होंने प्रभावित किया है। 

राजस्थान पांच मैचों में छह अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. राजस्थान ने हालांकि अपने अभियान की अच्छी शुरुआत नहीं की थी. उसे पहले मैच में ही हैदराबाद ने नौ विकेट से हराया था. टीम की बल्लेबाजी की कमी यह है कि उसके बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और अहम समय पर टीम को मंझधार में छोड़ गए. कप्तान रहाणे पर टीम के बल्लेबाजी क्रम की जिम्मेदारी है, जिसमें उन्हें बेन स्टोक्स और राहुल त्रिपाठी से सहयोग की उम्मीद होगी. संजू सैमसन का बल्ला हालांकि लगातार चल रहा है. इस मैच में रहाणे उम्मीद करेंगे कि सैमसन बल्ले से कमाल दिखाएं. टीम की गेंदबाजी औसत रही है, और यहां भी उसे अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाने की ज़रूरत है.

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अंकित शर्मा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, जोफरा आर्चर, डार्सी शॉर्ट, दुष्मंता चमीरा, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, एस. मिथुन, जयदेव उनादकत, बेन लाफलिन, प्रशांत चोपड़ा, के. गौतम, महिपाल लोमरूर, जतिन सक्सेना, अनुरीत सिंह, आर्यमान बिरला, जोस बटलर, हेनरिक क्लासेन, जहीर खान और राहुल त्रिपाठी।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा, सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, यूसुफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी, रिकी भुई, बासिल थम्पी, टी. नटराजन, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहेदी हसन, तन्मय अग्रवाल, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018, RR vs SRH: हैदराबाद की चिंता धवन और साहा का फ़ॉर्म