Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. आईपीएल 2018
  4. IPL 2018: कोलकाता के खिलाफ मुकाबले...

IPL 2018: कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने अपने बल्लेबाजी क्रम में किया बड़ा फेरबदल

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपने बल्लेबाजी क्रम में किया बदलाव।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 06 May 2018, 17:11:19 IST

मुंबई के वानखेड़े मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में मुंबई इंडियंस की कप्तान रोहित शर्मा ने अपने बल्लेबाजी क्रम में बड़ा फेरबदल किया और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। आमतौर पर इस नंबर पर ईशान किशन खेलते नजर आते हैं। आईपीएल-11 में रोहित शर्मा चौथे, पांचवें नंबर पर खेलते नजर आए हैं लेकिन इस मैच में वो टीम के सामने उदाहरण पेश करने के मकसद से तीसरे नंबर पर खेलने का फैसला किया। शुरुआती मैचों में रोहित टीम के लिए ओपनिंग कर रहे थे लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्होंने अपना क्रम बदल लिया और चौथे, पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने लगे।

मुंबई की जीत में रोहित शर्मा अहम भूमिका निभाते हैं और इसका सबूत इसी बात से मिल जाता है कि आईपीएल के मौजूदा सीजन में मुंबई वही मैच जीती है जिस मैच में रोहित शर्मा अंत तक आउट नहीं हुए हैं। ऐसे में कोलकाता के खिलाफ भी रोहित बड़ी पारी खेलने के इरादे से मैदान पर उतरे थे लेकिन वो सिर्फ 11 रन ही बना सके और सुनील नरेन का शिकार हो गए। ये कुल सातवां मौका है जब नरेन ने रोहित को आउट किया है। इस मैच में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेजबान मुंबई के लिए ये मैच बेहद अहम है क्योंकि ये मुकाबला हारते ही टीम टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है।

टॉस हारने के बाद रोहित शर्मा ने जीत के मंत्र का खुलासा किया और बताया कि किन 3 बातों के कारण मुंबई को जीत मिल सकती है। रोहित ने कहा, 'ये काफी आसान है। हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी, इसके बाद बड़ा स्कोर बनाना होगा और फिर गेंदबाजी में जल्दी विकेट लेने होंगे।' रोहित ने आगे कहा, 'हमारे लिए अब सारे मैच बेहद अहम हैं। हर मैच अलग और नया होता है। हर नया दिन नई चुनौती लेकर आता है। उन्होंने अब तक क्या किया है इसका कोई मतलब नहीं है। ये नया दिन है और हमें आज के दिन अच्छा खेलना होगा। हमें इस मैच में अपना बेस्ट देना होगा। हमारी टीम में कोई बदलाव नहीं है।' आपको बता दें कि मुंबई के लिए ये मुकाबला बेहद अहम है क्योंकि अगर टीम को इस मैच में हार मिलती है तो वो प्लेऑफ से लगभग बाहर हो जाएगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018: Rohit Sharma changes his slot against KKR, IPL 2018: कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने अपने बल्लेबाजी क्रम में किया बड़ा फेरबदल