Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. आईपीएल 2018
  4. एम एस धोनी का सबसे पक्का...

एम एस धोनी का सबसे पक्का दोस्त ही टीम पर बन गया है बोझ, क्या माही इसे बाहर कर खतरे में डालेंगे दोस्ती!

एम एस धोनी का सबसे पक्का दोस्त ही अब उनके लिए मुसीबतें खड़ी कर रहा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 29 Apr 2018, 16:49:14 IST

आईपीएल 2018 में भले ही चेन्नई सुपर किंग्स अभी प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर हो, भले ही टीम फिलहाल मैच जीत रही हो। लेकिन टीम को अपना आखिरी मैच मुंबई इंडियंस से हारना पड़ा है और ये मुकाबला एम एस धोनी के लिए आंखें खोलने वाला है। दरअसल, चेन्नई की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी खेल रहा है जो धोनी का सबसे पक्का दोस्त है लेकिन फिलहाल वो टीम पर बोझ नजर आ रहा है। ना तो ये खिलाड़ी बल्लेबाजी में कुछ कर पा रहा है और ना ही गेंदबाजी में कमाल दिखा रहा है। लेकिन इसके बावजूद धोनी अपने दोस्त को हर मैच में खिला रहे हैं। आकिर कौन है ये खिलाड़ी? आइए आपको बताते हैं।

रविंद्र जडेजा बने टीम पर बोझ: हम यहां बात कर रहे हैं रविंद्र जडेजा की। ये किसी से भी छिपा नहीं है कि जडेजा धोनी के सबसे पक्के दोस्त हैं और धोनी ने रैना के साथ जडेजा को भी रीटेन किया था। जडेजा को अब तक हर मैच में खिलाया गया है। लेकिन जडेजा बल्ले और गेंद दोनों से अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। जडेजा ने साल 2018 में अब तक 7 मैचों में महज 15.66 के औसत से 47 रन ही बनाए हैं। इस दौरान जडेजा के बल्ले से सिर्फ 2 चौके और इतने ही छक्के निकले हैं। 

गेंदबाजी की बात करें तो जडेजा ने इस सीजन में अब तक 7 मैचों में कुल 60 गेंदें फेंकी हैं और सिर्फ 1 विकेट हासिल किया है। और उन्होंने 84 रन खर्च किए हैं। हालात ये रहे हैं कि धोनी ने कई मैचों में उनके गेंदबाजी ही नहीं कराई है और तो और जडेजा को अब तक सिर्फ 1 ही मैच में अपने कोटे के पूरे 4 ओवर फेंकने का मौका मिला है। ऐसे में जडेजा के टीम में बने रहने पर सवाल खड़े करना लाजमी भी है। क्योंकि जडेजा को बाहर कर धोनी या तो एक अच्छा बल्लेबाज या फिर एक अच्छा गेंदबाज खिला सकते हैं जिससे उनकी टीम को और मजबूती मिलेगी। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि दोस्ती कब तक जडेजा को टीम में जगह दिलाने में कामयाब रह पाती है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018: Ravindra Jadeja's poor form a cause of concern for MS Dhoni, एम एस धोनी का सबसे पक्का दोस्त ही टीम पर बन गया है बोझ, क्या माही इसे बाहर कर खतरे में डालेंगे दोस्ती!