Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. आईपीएल 2018
  4. एम एस धोनी रहे मुंबई इंडियंस...

एम एस धोनी रहे मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार के सबसे बड़े 'गुनहगार', 3 गलतियों ने डुबा दी लुटिया

चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 29 Apr 2018, 16:11:08 IST

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले को चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच को हारने के साथ ही चेन्नई को टूर्नामेंट में दूसरी हार झेलनी पड़ी। हालांकि एक समय चेन्नई की टीम पहले बल्लेबाजी के दौरान काफी मजबूत दिख रही थी लेकिन एम एस धोनी ने क्रीज पर उतरकर धीमी बल्लेबाजी की और जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। धोनी की गलती यही नहीं रुकी उन्होंने पूरे मैच में जमकर गलतियां की और आखिर में वो बन गए टीम की हार के गुनहगार। आइए आपको बताते हैं कि धोनी की गलतियों ने कैसे डुबाई टीम की लुटिया।

क्रीज पर उतरकर की धीमी बल्लेबाजी: धोनी ने हाल के मैचों में शानदार बल्लेबाजी की थी और तेजी से रन बनाए थे। लेकिन मुंबई के खिलाफ क्रीज पर उतरकर धोनी ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की और शुरू में गेंदों को खाली निकाला। दूसरे छोर पर धोनी के साथ रैना थे। लेकिन इसके बावजूद धोनी ने ज्यादातर स्ट्राइक अपने पास रखी और रक्षात्मक रवैये से खेलते रहे।

रविंद्र जडेजा को क्यों खिलाया: मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक ये समझ से परे रहा है कि धोनी आखिर जडेजा को टीम में क्यों खिला रहे हैँ। जडेजा ने अब तक टूर्नामेंट में सिर्फ एक मौके पर ही अपने कोटे के पूरे 4 ओवर फेंके हैं। इसके अलावा कई मैचों में तो धोनी ने उनसे एक भी ओवर नहीं फिंकवाया। साथ ही जडेजा अब तक बल्लेबाजी में भी कुछ खास नहीं कर सके हैं। ऐसे में जडेजा को ढोने से अच्छा है कि धोनी उनकी जगह किसी बल्लेबाज या फिर गेंदबाज को टीम में जोड़ें।

रणनीति में दिखी कमी: धोनी को वैसे तो रणनीति बनाने में माहिर माना जाता है। लेकिन इस मैच में धोनी की रणनीति में ढेरों खामियां नजर आईं। मुंबई को आखिरी 2 ओवरों में 20 से ज्यादा रन चाहिए थे। ऐसे में आमतौर पर कप्तान 19वां ओवर उस गेंदबाज से फिंकवाता है जो कम से कम रन लुटाए। धोनी के पास आखिरी ओवर में सबसे कम रन खर्च करने वाले गेंदबाज ड्वेन ब्रावो मौजूद थे। लेकिन धोनी ने ब्रावो की जगह शार्दुल ठाकुर को गेंद दे दी और शार्दुल ने अपने ओवर में 17 रन दे दिए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018: MS Dhoni's 3 mistakes due to which CSK lost the match, एम एस धोनी रहे मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार के सबसे बड़े 'गुनहगार', 3 गलतियों ने डुबा दी लुटिया