Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. आईपीएल 2018
  4. जानिए कैसे आखिरी ओवर में रोहित...

जानिए कैसे आखिरी ओवर में रोहित शर्मा की इस चाल ने पलट दिया मैच का नक्शा, मुंबई को मिल गई जीत

मुंबई इंडियंस ने रोमांच मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 06 May 2018, 20:20:56 IST

मुंबई के वानखेड़े में खेले गए आईपीएल 2018 के 37वें मैच को मुंबई इंडियंस ने जीत लिया। इस जीत के साथ ही मुंबई ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी कायम रखीं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई की टीम ने 13 रन से जीत दर्ज की। हालांकि मैच काफी रोमांचक था और नतीजा आखिरी ओवर में जाकर निकला। हालांकि कोलकाता को आखिरी ओवर में जीत के लिए 23 रनों की दरकार थी और मैच में कुछ भी हो सकता था। लेकिन रोहित शर्मा की एक चाल ने मैच को मुंबई की झोली में डाल दिया। रोहित की बेहतरीन रणनीति के कारण कोलकाता की टीम आखिरी ओवर में सिर्फ 9 रन ही बना सकी और 13 रन से हार गई। क्या थी रोहित की चाल? आइए आपको बताते हैं।

रोहित ने क्रुणाल पंड्या से करवाया आखिरी ओवर: कोलकाता की तरफ से स्ट्राइक पर थे सुनील नरेन और दूसरे छोर पर थे दिनेश कार्तिक। रोहित ये बखूबी जानते थे कि अगर तेज गेंदबाज को गेंदबाजी में लगाया जाता है तो नरेन उनकी गेंदों को आसानी से बाउंड्री के बाहर भेज सकते हैं लेकिन स्पिन खेलने में नरेन को थोड़ी मुश्किल हो सकती है क्योंकि ज्यादातर फील्डर बाउंड्री में थे। ऐसे में रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर क्रुणाल पंड्या से कराने का फैसला लिया और आखिर में ये फैसला सही साबित हुआ। 

क्रुणाल के आखिरी ओवर में बने सिर्फ 9 रन: क्रुणाल की पहली गेंद को नरेन ने 4 रनों के खेल दिया। लेकिन दूसरी गेंद पर पंड्या ने वापसी की और नरेन को कैच आउट करा दिया। अब कोलकाता को 4 गेंदों में 19 रन चाहिए थे। कार्तिक तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे लेकिन गेंद उनके बल्ले पर ही नहीं आई। मुंबई की जीत अब लगभग तय हो चुकी थी। चौथी गेंद को कार्तिक ने 4 रनों के लिए भेज दिया। इसके बाद पांचवीं पर कोई रन नहीं बना और आखिरी गेंद पर कार्तिक सिर्फ 1 रन ही ले सके। इस तरह से मुंबई ने मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखीं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018, MI vs KKR: Krunal Pandya give only 9 runs in his last over,जानिए कैसे आखिरी ओवर में रोहित शर्मा की इस चाल ने पलट दिया मैच का नक्शा, मुंबई को मिल गई जीत