Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. आईपीएल 2018
  4. IPL 2018: मनीष पांडे ने बाउंड्री...

IPL 2018: मनीष पांडे ने बाउंड्री पर की हैरतअंगेज फील्डिंग, छक्के को बदल दिया 2 रन में

सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 11 रनों से हराया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 29 Apr 2018, 20:06:06 IST

आईपीएल 2018 सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में हैदराबाद के स्टार खिलाड़ी मनीष पांडे ने इतनी शानदार फील्डिंग की कि देखने वालों को यकीन की नहीं हुआ। पांडे ने बाउंड्री पर लगभग उड़ते हुए पहले तो गेंद को कैच किया लेकिन जब उन्हें लगने लगा कि वो कैच लेकर बाउंड्री के अंदर गिर सकते हैं तो उन्होंने गिरने से ठीक पहले गेंद को बाहर ही फेंक दिया। ये शॉट मारा था महिपाल लामरोर ने और उन्हें तो बिल्कुल भी विश्वास नहीं हो रहा था कि कोई इस तरह की फील्डिंग भी कर सकता है। बाद में पांडे की ऐसी फील्डिंग के कारण अगली ही गेंद पर लामरोर आउट हो गए और राजस्थान पर दबाव बढ़ गया। आइए आपको बताते हैं कि कैसे पांडे ने बाउंड्री पर की हैरतअंगेज फील्डिंग।

पांडे की अविश्वसनीय फील्डिंग: हैदराबाद की पारी का 19वां ओवर फेंका जा रहा था। ये ओवर मैच का नक्शा किसी भी तरफ मोड़ सकता था। पहली गेंद पर रहाणे ने 1 रन लिया और स्ट्राइक लामरोर को दे दी। अगली गेंद को लामरोर ने लॉन्ग ऑफ की तरफ हवा में खेल दिया। शॉट देख कर लग रहा था कि गेंद आसानी से बाउंड्री पर पहुंच जाएगी। बाउंड्री पर पांडे खड़े थे और उन्होंने हवा में छलांग लगाकर गेंद को लपक लिया। हालांकि शॉट की तेजी के कारण वो बाउंड्री के अंदर गिरने लगे। जैसे ही वो बाउंड्री के अंदर गिरने लगे वैसे ही उन्होंने गिरने से ठीक पहले गेंद को बाहर फेंक दिया और पूरे 4 रन बचा लिए। इस दौरान बल्लेबाज सिर्फ 2 रन ही ले सके थे।

आपको बता दें कि पांडे कि इस फील्डिंग के बाद अगली ही गेंद पर लामरोर आउट हो गए और राजस्थान पर दबाव आ गया। हैदराबाद की टीम ने फिर से शानदार खेल का मुजाहिरा पेश किया और 151 रन बनाने के बावजूद मुकाबले को 11 रन से अपने नाम कर लिया। हैदराबाद की टीम ने राजस्थान के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में राजस्थान 140 रन ही बना सकी। राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज अपना दमखम नहीं दिखा सका। राजस्थान की तरफ  से अजिंक्य रहाणे ने (65), संजू सैमसन ने (40) रनों की पारी खेली। हैदराबाद की तरफ से सिद्धारथ कौल ने 2, संदीप शर्मा, बसिल थंपी, राशिद खान, यूसुफ पठान ने 1-1 विकेट हासिल किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018: Manish Pandey saves 4 runs for his team with brilliant fielding, IPL 2018: मनीष पांडे ने बाउंड्री पर की हैरतअंगेज फील्डिंग, छक्के को बदल दिया 2 रन में