Live TV
GO
Hindi News खेल आईपीएल 2018 अगर IPL 2017 के इतिहास ने...

अगर IPL 2017 के इतिहास ने खुद को दोहराया तो एम एस धोनी की CSK के हाथ से फिसल जाएगी IPL ट्रॉफी

27 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 26 May 2018, 15:50:23 IST

आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच 27 मई को मुंबई के वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा। भले ही आईपीएल-11 जीतने का प्रबल दावेदार एम एस धोनी की चेन्नई को माना जा रहा हो। लेकिन अगर पिछले साल यानी साल 2017 के इतिहास ने खुद को दोहरा दिया तो फिर चेन्नई के आईपीएल जीतने का सपना चकनाचूर हो जाएगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस आईपीएल में भी पिछले आईपीएल की तरह ही घटनाएं घटी हैं। सबसे पहले हम आपको एक साल पीछे लेकर चलते हैं और बताते हैं कि आखिर पूरा माजरा क्या है।

साल 2017 में मुंबई इंडियंस बनी थी चैंपियन: साल 2017 में मुंबई इंडियंस की टीम ने खिताब अपने नाम किया था। पिछले साल मुंबई की टीम ने राइजिंग पुणे सुपर जायंट को हराकर तीसरी बार चैंपियन बनी थी। लेकिन फाइनल जीतने से पहले मुंबई को पुणे से उसी साल तीन मैच हारने पड़े थे। मतलब पुणे ने साल 2017 के आईपीएल में दोनों लीग मैचों और फिर पहले क्वालीफायर में मुंबई को हराया था। लेकिन फाइनल में मुंबई ने तीन हार के बाद पुणे को हरा दिया था।

अब जरा गौर फरमाइए इस साल के आईपीएल पर। इस बार के आईपीएल में चेन्नई की टीम ने हैदराबाद को लीग राउंड के दोनों मैचों और फिर पहले क्वालीफायर में हराया है। यानी चेन्नई की टीम यहां पुणे की तरह नजर आ रही है और हैदराबाद मुंबई की तरह। अगर पिछले साल का इतिहास खुद को दोहराने में कामयाब हो जाता है तो चेन्नई को इस बार हार का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि क्रिकेट के खेल में इन सब बातों का कोई मतलब नहीं होता और जीत उसी टीम को मिलती है जो उस दिन अच्छा खेलता है। ऐसे में 27 मई को जो भी टीम अच्छा खेलेगी आईपीएल ट्रॉफी को उठाने का मौका उसी टीम को मिलेगा।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन