Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. आईपीएल 2018
  4. IPL 2018: इन खिलाड़ियों को टीमों...

IPL 2018: इन खिलाड़ियों को टीमों ने कर दिया था बाहर, अब धमाकेदार प्रदर्शन कर ले रहे हैं बदला

IPL 2018 की नीलामी के दौरान कई टीमों ने बड़े और स्टार खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया था।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 30 Apr 2018, 21:54:45 IST

आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां हर खिलाड़ी खुद को साबित करना चाहता है और धमाकेदार प्रदर्शन करना चाहता है। इस टूर्नामेंट में दुनिया का हर खिलाड़ी खुद को शेर साबित करना चाहता है। लेकिन कभी-कभी कोई सीजन खिलाड़ियों के लिए अच्छा नहीं जाता और वो बुरी तरह फ्लॉप हो जाते हैं। खराब प्रदर्शन के बाद फ्रेंचाइजी उन्हें दोबारा अपने साथ नहीं जोड़तीं। ऐसा ही कुछ हुआ आईपीएल 2018 के ऑक्शन (नीलामी) में भी जब कई टीमों ने कई स्टार और बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। लेकिन अब वही खिलाड़ी टीम बदलने के बाद इस सीजन में बदला ले रहे हैं। आखिर कौन हैं ये खिलाड़ी जिन्हें नीलामी में उनकी पुरानी टीम ने हटा दिया और अब वो कर रहे हैं धमाका? आइए जानते हैं।

क्रिस गेल: क्रिस गेल इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर आते है। गेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नीलामी में नहीं खरीदा था और उन्हें काफी मशक्कत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने साथ जोड़ लिया। गेल अब पंजाब की तरफ से बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं।

के एल राहुल: लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी बैंगलोर के ही खिलाड़ी हैं। राहुल को भी बैंगलोर की टीम ने नहीं खरीदा था और अब राहुल पंजाब की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। राहुल ने पहले ही मैच में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था।

नीतीश राणा: नीतीश राणा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं। राणा पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा था लेकिन नीलामी में मुंबई ने इस बार राणा को अपने साथ नहीं जोड़ा और कोलकाता की टीम ने राणा को खरीद लिया। अब राणा कोलकाता की तरफ से शानदार प्रदर्शन कर खुद को साबित कर रहे हैं।

अंबाती रायडू: अंबाती रायडू भी उन्हीं खिलाड़ियों में हैं जिन्हें उनकी टीम ने इस बार नीलामी में कोई भाव नहीं दिया था। लेकिन रायडू की काबिलियत को धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने पहचान लिया और उन्हें अपने साथ जोड़ लिया। बस फिर क्या था रायडू इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शुमार हैं।

अंकित राजपूत: अंकित राजपूत भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो इससे पहले चेन्नई और कोलकाता के लिए खेले लेकिन उन्हें कभी मैच विनर या काबिल खिलाड़ी का दर्जा नहीं मिल सका। लेकिन इस सीजन में पंजाब ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और अपनी टीम में जोड़ लिया। राजपूत अब इस आईपीएल में पहला 5 विकेट हॉल लेकर तहलका मचा दिया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018: Chris Gayle and other who performs better after changing team, IPL 2018: इन खिलाड़ियों को टीमों ने कर दिया था बाहर, अब धमाकेदार प्रदर्शन कर ले रहे हैं बदला