Live TV
GO
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL-2018 में डेहली डेयरडेविल्स रही फिसड्डी...

IPL-2018 में डेहली डेयरडेविल्स रही फिसड्डी लेकिन कोच हुए मालामाल

IPL-2018 में टीमों के मालिकों ने बेहतर से बेहतर खिलाड़ी ख़रीदने के लिए अपनी तिजोरियां खोल दीं थी. कुछ मालिकों को तो रिटर्न मिला लेकिन ज़्यादातर अब अपना सिर पीट रहे हैं. मालिकों ने सिर्फ़ खिलाड़ियों पर ही नहीं कोच पर भी पैसे लुटाए. 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 30 May 2018, 15:59:47 IST

IPL-2018 में टीमों के मालिकों ने बेहतर से बेहतर खिलाड़ी ख़रीदने के लिए अपनी तिजोरियां खोल दीं थी. कुछ मालिकों को तो रिटर्न मिला लेकिन ज़्यादातर अब अपना सिर पीट रहे हैं. मालिकों ने सिर्फ़ खिलाड़ियों पर ही नहीं कोच पर भी पैसे लुटाए. ग़ौरतलब है कि इस सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया. चेन्नई सुपरकिंग्स की इस जीत में मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग की भी काफी अहम भूमिका है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि चेन्नई को चैंपियन बनाने वाले फ्लेमिंग और अन्य टीमों के कोच की इस सीज़न में कितनी कमाई हुई.

न्यूजीलैंड क्रिकेट के पूर्व कप्तान फ्लेमिंग ने जहां इस सीजन 3.7 करोड़ रुपये की कमाई की वहीं अंक तालिका में सबसे फिसड्डी रहने वाली डेहली डेयरडेविल्स के कोच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी 3.7 करोड़ रुपये पीटे. इसी तरह किंग्स XI पंजाब प्लेऑफ़ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन उसके मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने 3 करोड़ रुपये अपनी जेब में डाले.

इस सीजन की रनर-अप टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच और पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने दो करोड़ रुपये कमाए हैं जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी जैक कैलिस ने 2.5 करोड़ रुपये की कमाई की.

पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी और मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्दने ने भी 2.25 करोड़ रुपये कमाए हैं. राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान और बाद में कोच की भूमिका निभाने वाले शेन वॉर्न को इस सीजन के लिए 2.7 करोड़ रुपये दिए गए. विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी के कोच गैरी कोर्स्टन को 1.5 करोड़ रुपये मिले. 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन