Live TV
GO
Hindi News खेल आईपीएल 2018 अफ़ग़ानिस्तान में राष्ट्रपति के बाद मैं...

अफ़ग़ानिस्तान में राष्ट्रपति के बाद मैं सबसे लोकप्रिय हूं: राशिद ख़ान

विवार को संपन्न हुई IPL में अफ़ग़ानिस्तान के स्पिनर राशिद ख़ान प्रतियोगिता के स्टार्स में से एक रहे. 19 साल के राशिद सनराइज़र्स हैदराबाद टीम के सदस्य थे और वह 21 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे. पहले नंबर पर एंड्रू टाय रहे जिनके नाम 24 विकेट हैं. 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 30 May 2018, 13:37:43 IST

नयी दिल्ली: रविवार को संपन्न हुई IPL में अफ़ग़ानिस्तान के स्पिनर राशिद ख़ान प्रतियोगिता के स्टार्स में से एक रहे. 19 साल के राशिद सनराइज़र्स हैदराबाद टीम के सदस्य थे और वह 21 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे. पहले नंबर पर एंड्रू टाय रहे जिनके नाम 24 विकेट हैं. 

राशिद ख़ान की ज़िंदगी पिछले कुछ सालों में एकदम बदल गई है. इस दौरान वह न सिर्फ़ घरेलू क्रिकेट में चमके बल्कि दुनियां भर में लीग में खेलकर नाम कमाया. उनका कहना है, “मैं अपने परिवार के साथ समय नहीं बिता पा रहा हूं. मैं मुश्किल से 15-20 दिन उनके साथ रहता हूं लेकिन अगर मैं देश के लिए कुछ कर सका तो ये बलिदान व्यर्थ नही जाएगा.” 

अफ़ग़ानिस्तान में जिस तरह से क्रिकेट लोकप्रिय हुआ है उसमें राशिद का भी योगदान है. यहा वजह है कि उनके देशवासी हरदम राशिद पर नज़र रखे होते हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या उनके देश में उन्हें वही दर्जा हासिल है जो दूसरे देश में उनके मशहूर क्रिकेटर्स को हासिल है, राशिद ने ज़रा शर्माते हुए कहा: “जहां तक मैं जानता हूं, देश के राष्ट्रपति के बाद शायद मैं सबसे लोकप्रिय व्यक्ति हूं.”

आपको बता दें कि दूसरे क्वालिफ़ायर में कोलकता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ रासिद ख़ान की ज़बरदस्त बॉलिंग देखकर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया था राशिद इस समय दुनियां सबसे बेहतरीन टी-20 बॉलर है. मज़े की बात ये है कि राशिद को सचिन के ट्वीट के बारे में मैच के बाद बस में पता चला. “जब मैं बस में बैठा, मेरे एक दोस्त ने मुझे ट्वीट का स्क्रीनशॉट भेजा जिसे देखकर मैं दंग रह गया. जवाब देने के पहले मैं 1-2 घंटे इसके बारे में सोचता रहा. मुझे पता ही नहीं ता कि क्या लिखूं लेकिन आख़िर में जवाब दे ही दिया.”

राशिद ख़ान ने यूं तो IPL में 21 विकेट लिए लेकिन विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और धोनी के विकेट उनके लिए ख़ास एहमियत रखते हैं. उन्होंने कहा, ''मैं उन्हें अपने करिअर के अब तक के सर्वश्रेष्ठ विकेट मानता हूं. वे स्पिन बॉलिंग खेलना बहुत अच्छी तरह से जानते हैं. उनके विकेट लेना मेरे लिए यादगार रहेगा.''

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन