Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. आईपीएल 2018
  4. IPL 2018:आज अहम मुकाबले में दिल्ली...

IPL 2018:आज अहम मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना शीर्ष पर चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स से

नये कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में फिर से पटरी पर लौटने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स आज यहां इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मुकाबले में शीर्ष पर चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी।

Bhasha
Reported by: Bhasha 30 Apr 2018, 11:19:47 IST

पुणे: नये कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में फिर से पटरी पर लौटने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स आज यहां इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मुकाबले में शीर्ष पर चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी। दिल्ली की टीम जहां टूर्नामेंट में बने रहने की कोशिश करेगी तो वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स भी विजयी लय में लौटने को प्रतिबद्ध होगी जिसे यहां बीती रात मुंबई इंडियंस से आठ विकेट से पराजय झेलनी पड़ी। 

कोच रिकी पोंटिंग की दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स को 55 रन से शिकस्त देकर जीत हासिल की, जो इससे पहले गौतम गंभीर की कप्तानी में जूझ रही थी। दिल्ली अभी सात मैचों में से महज दो में जीतकर तालिका में निचले स्थान पर है, हालांकि अगर उसे प्ले आफ की दौड़ में खुद को शामिल करना है तो उसे जीत की लय को जारी रखना होगा। 

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स अब भी तालिका में शीर्ष पर काबिज है, लेकिन बीती रात गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के हाथों मिली हार से उनके आत्मविश्वास को झटका लगा। 
दिल्ली के लिये महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराना काफी मुश्किल होगा जो अब विपक्षी टीम का घरेलू मैदान बन गया है लेकिन इसमें हार उनके लिये नुकसानदायी साबित होगी। 

दिल्ली की टीम उम्मीद करेगी कि उनके कप्तान श्रेयस इस मैच में शानदार पारी खेलकर टीम की अगुवाई करे जैसे उन्होंने केकेआर के खिलाफ 93 रन की मैच विजयी पारी खेलकर किया था। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत और आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल और कोलिन मुनरो को भी अपनी भूमिका अच्छी तरह निभानी होगी। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल शुरूआत तो कर रहे हैं लेकिन इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। 

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या दिल्ली की टीम कल गंभीर को फिर से बाहर रखेगी या नहीं, जो फार्म में नहीं है। वह केकेआर के खिलाफ भी नहीं खेले थे। 
दिल्ली के गेंदबाजों ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार सुसज्जित लाइन अप के खिलाफ भी सर्वश्रेष्ठ करना होगा। 
वहीं दो साल का निलंबन झेलकर वापसी करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम शानदार फार्म में है। 

महेंद्र सिंह धोनी रन जुटा रहे हैं जबकि फार्म में चल रहे अम्बाती रायुडू, शेन वाटसन और ड्वेन ब्रावो भी दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण को रौंद सकते हैं। वहीं कोच स्टीफन फ्लेमिंग के लिये सुरेश रैना का फार्म में लौटना सुखद बात रही जिन्होंने बीती रात नाबाद 75 रन की पारी खेली, हालांकि टीम हार गयी। 

सैम बिलिंग्स और रविंद्र जडेजा की मौजूदगी से उनकी बल्लेबाजी में गहराई है। लेकिन कल मुंबई इंडियंस ने चेन्नई के गेंदबाजों को धुन दिया जिससे उनके गेंदबाजों को एकजुट होकर मजबूती से वापसी करनी हेागी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018:आज अहम मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना शीर्ष पर चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स से