Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. लालचंद राजपूत के बेटे को मिजोरम...

लालचंद राजपूत के बेटे को मिजोरम टीम में जगह मिली

जिम्बाब्वे के मुख्य कोच लालचंद राजपूत का बेटा अखिल (25) आगामी रणजी ट्रॉफी सत्र में डेब्यू कर रही मिजोरम की टीम में मेहमान खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे।

Bhasha
Reported by: Bhasha 05 Sep 2018, 11:07:00 IST

मुंबई: जिम्बाब्वे के मुख्य कोच लालचंद राजपूत का बेटा अखिल (25) आगामी रणजी ट्रॉफी सत्र में डेब्यू कर रही मिजोरम की टीम में मेहमान खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे। मिजोरम ने अखिल के अलावा पंजाब के 29 साल के हरफनमौला तरूवर कोहली और कर्नाटक के 27 साल के लेग स्पिनर सिनान अब्दुल खादीर से भी करार किया है। तरूवर 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। 

मिजोरम क्रिकेट संघ के सचिव मामोन मजूमदार ने बताया, ‘‘ हमने तीन मेहमान खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। बीसीसीआई के अधीन खेलने को लेकर राज्य में बहुत उत्साह है। कर्नाटक के पूर्व कोच पी वी शशिकांत टीम के कोच होंगे क्योंकि अशोक मल्होत्रा ​​ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया है।’’ 

आगामी सत्र के लिए मिजोरम उन नौ नई टीमों का हिस्सा हैं जो प्लेट समूह से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे। अखिल बायें हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर गेंदबाज है। उन्होंने मुंबई में कुछ स्थानीय टूर्नामेंटों में भी खेला है। 

लालचंद राजपूत भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज रहे हैं। उनके मैनेजर रहते हुए भारतीय टीम ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित पहले विश्व टी-20 टूर्नामेंट और ऑस्ट्रेलिया में सीएबी सीरीज में जीत दर्ज की थी। वह अफगानिस्तान के भी कोच रहे हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Zimbabwe head-coach Lalchand Rajput’s son Akhil is all set to play for debutants Mizoram as an outstation player in the upcoming Ranji Trophy.