Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: विश्वकप से पहले...

World Cup 2019: विश्वकप से पहले सवालों के घेरें में आती कप्तानी को लेकर विराट कोहली का तीखा प्रहार, कही ये बात

कोहली से उनकी अलग स्तर पर जाती बल्लेबाजी के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था, कि एक दिन बहुत सारे लोग मेरे किये कारनामों से प्रेरित होंगे।"

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 May 2019, 16:07:17 IST

आईपीएल के खत्म होने के बाद क्रिकेटिया फैन्स के लिए क्रिकेट का महासंग्राम अब विश्वकप 2019 जल्द ही शुरू होने वाला है। जिसको लेकर सभी देश कोई टीमों ने अपनी तैयारियाँ जोरो शोरो पर बढ़ा दी है। इसी बीच बतौर कप्तान आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करने में नाकमयाब होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर कई सवाल खड़ें होने लगे है। क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों का कहना है कि कोहली बतौर खिलाड़ी तो काफी शानदार है लेकिन शायद कप्तान के रूप में वो निखर कर सामने नहीं आ पा रहे हैं। जिसको लेकर कोहली ने अब करार जवाब दिया है। 

क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में जब कोहली से उनकी अलग स्तर पर जाती बल्लेबाजी के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था, कि एक दिन बहुत सारे लोग मेरे किये कारनामों से प्रेरित होंगे। मेरी प्राथमिकता हमेशा भारतीय टीम के लिए अधिक से अधिक समय तक खेलना थी. यह आज भी मेरी प्राथमिकता है और बनी रहेगी। क्रिकेट एक ऐसी चीज है, जो मेरे दिल के काफी करीब है। अगर मुझे इसमें अपने करियर को लम्बा करना है, तो मेरे लिए आवश्यक है, कि मैं खुद पर सुधार करू। 

इसके बाद जब उनसे उनकी जिम्मेदारी यानी कप्तानी के बारें सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "आपने मुझसे पूछा कि क्या यह मुझे परेशान करता है, कि लोग हर समय मेरे बारे में बात करते हैं। अच्छा, बुरा जो भी हो। ईमानदारी से कहूँ, तो मुझे इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है. मैं हर चीज का केंद्र नहीं बनना चाहता। मेरे इरादा सिर्फ टीम को जीत दिलाने का होता है।

इसके आगे कोहली ने कहा, "जब मैं बल्लेबाजी कर रहा होता हूं, तो मैं वह सब कर लेता हूं, जितना भी मैं कर सकता हूं। मुझे अन्य चीजों पर ध्यान देने की जरुरत नहीं है। मुझे लगता है, कि मुझे भगवान ने अच्छा खेलने का एक आशीर्वाद दिया है और जब तक मैं खेल रहा हूं, तब तक मैं अपने शानदार प्रदर्शन को ऐसे ही जारी रखना चाहता हूं।"

इसके बाद अंत में उनसे जब ऑस्ट्रेलिया मेस टेस्ट सीरीज में मिली जीत और विश्वक 2011 की जीत में सबसे बड़ी कौन सी रही इसके बारें में कोहली से पूछा गया तो उन्होंने कहा, " विश्व कप एक वैश्विक टूर्नामेंट है, इसलिए यह हमेशा से ही क्रिकेट का सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट होने जा रहा है, लेकिन अगर आप टेस्ट क्रिकेट की चुनौतियों को देखते हैं, अगर आप इस तथ्य को भी देखते हैं, कि हमने पहले कभी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज ना जीती हो, तो यहां जीतना ऐसा कुछ हो जाता है, जो बहुत महत्वपूर्ण है।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन