Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ...

World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले जेम्स नीशम ने बताया अपनी सफलता का राज

अफगानिस्तान के खिलाफ पांच विकेट हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स नीशम ने कहा है कि उछालयुक्त विकेट होने के कारण उन्हें इसका फायदा मिला।

IANS
IANS 09 Jun 2019, 15:58:09 IST

टांटन| अफगानिस्तान के साथ हुए विश्व कप मुकाबले में शनिवार को 31 रन देकर पांच विकेट हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स नीशम ने कहा है कि उछालयुक्त विकेट होने के कारण उन्हें इसका फायदा मिला।

मैन ऑफ द मैच चुने गए नीशम ने मैच के बाद कहा, "हमारे घर में विकेट गेंद नीची और धीमी रहती है लेकिन जब मुझे उछालयुक्त विकेट मिलती है तो मैं अपनी असल क्षमता दिखा पाता हूं। कुछ लोगों की सलाह के कारण मेरी गेंदबाजी प्रभावित हुई थी लेकिन आज मैं अपने असल रंग में लौटा। मैं गेंद को अधिक स्विंग कराने की कोशिश नहीं कर रहा था। मेरी कोशिश गेंद को उछाल देने की थी।"

बीते संस्करण में फाइनल खेल चुकी कीवी टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 172 रनों पर सीमित कर दिया। नीशम के अलावा लॉकी फर्ग्यूसन ने चार विकेट लिए और फिर 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। उसके लिए कप्तान केन विलियमसन ने 79 रनों की नाबाद पारी खेली।

इस विश्व कप में न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी जीत है जबकि अफगानिस्तान टीम को लगातार तीसरी हार मिली है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन