Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: वेस्टइंडीज पर जीत...

World Cup 2019: वेस्टइंडीज पर जीत के बाद आईसीसी ने न्यूजीलैंड पर लगाया जुर्माना, जानिए क्या है मामला

कप्तान केन विलियमसन की करियर की सर्वश्रेष्ठ 148 रन की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां ओल्ड ट्रैफड मैदान में पर खेले गये मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पांच रन से शिकस्त दी। 

Bhasha
Bhasha 23 Jun 2019, 20:38:24 IST

मैनचेस्टर। न्यूजीलैंड की टीम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबले में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया है। कप्तान केन विलियमसन की करियर की सर्वश्रेष्ठ 148 रन की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां ओल्ड ट्रैफड मैदान में पर खेले गये मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पांच रन से शिकस्त दी। 

मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी डेविड बून ने विलियमसन की टीम पर जुर्माना लगाया। न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम किया था। आईसीसी ने रविवार को कहा, ‘‘खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत तय समय में ओवर पूरा नहीं करने पर प्रति ओवर के हिसाब से खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगता है जबकि कप्तान को इसकी दोगुनी राशि देनी होती है।’’ 

उन्होंने कहा कि ,‘‘ इस नियम के मुताबिक विलियमसन को मैच फीस का 20 प्रतिशत राशि जुर्माने के रूप में देनी होगी जबकि बाकी खिलाड़ियों को 10-10 प्रतिशत। इसके साथ ही टीम में विलियमसन की मौजूदगी में अगर दूसरी बार ऐसा किया तो वह निलंबित हो जाऐंगे।’’ विलियमसन ने आरोप स्वीकार कर लिया इसलिए मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन