Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: जब जोफ्रा आर्चर...

World Cup 2019: जब जोफ्रा आर्चर की गेंद स्टंप की गिल्लियां बिखेरते हुए जा गिरी बाउंड्री के पार, देखें Video

इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 में शनिवार को सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश को 106 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड की वर्ल्ड कप में ये दूसरी जीत है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 09 Jun 2019, 10:14:16 IST

इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 में शनिवार को सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश को 106 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड की वर्ल्ड कप में ये दूसरी जीत है। इस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3-3 विकेट हासिल किए। इस दौरान मैच में एक दिलचस्प घटना देखने को मिली।

दरअसल, बांग्लादेश की पारी का चौथा ओवर चल रहा था और स्ट्राइक एंड पर सौम्या सरकार खड़े थे। वहीं, जोफ्रा आर्चर गेंदबाजी कर रहे थे। आर्चर ने ओवर की पहली गेंद 153 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी जिस पर सरकार बीट हो गए। ये गेंद वर्ल्ड कप 2019 की अब तक की सबसे तेज गेंद थी। 

इसके बाद आर्चर ने 143 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ओवर की दूसरी गेंद फेंकी जिसने सौम्या सरकार की गिल्लियां बिखेर दी। यही नहीं गेंद की रफ्तार इतनी ज्यादा कि वह स्टंप से लगने के बाद विकेट कीपर के ऊपर से गुजरती हुई  54 मीटर दूर सीधे बाउंड्री की रस्सी के पार जाकर गिरी।

मैच के दौरान ये दृश्य देखकर दर्शक और कमेंटटेर हैरान रह गए। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। बता दें कि इस वर्ल्ड कप में जोफ्रा आर्चर अपनी शानदार गेंदबाजी से काफी तारीफें बटोर रहे हैं।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के 12वें मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 386 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जोकि विश्व कप में उसका सर्वोच्च स्कोर भी है।

इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 153, जॉनी बेयरस्टो ने 51 और जोस बटलर ने 64 रन की पारी खेली। जवाब में बांग्लादेश 48.5 ओवरों में 280 रनों पर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 121 रन बनाए।

यहां देखें Video:

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन