Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: जो रूट ने...

World Cup 2019: जो रूट ने ठोका इस वर्ल्ड कप का दूसरा शतक, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली मैच जिताऊ नाबाद पारी

रूट के ये विश्व कप में दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 107 रनों की पारी खेली थी। हालाँकि उस मैच में इंग्लैंड को जीत नसीब नहीं हुई थी।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 14 Jun 2019, 21:47:02 IST

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे क्रिकेट के महासंग्राम में मेजबान इंग्लैंड को विश्व कप का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। जिसके पीछे का कारण उनकी टीम के सभी खिलाड़ियों का फॉर्म में होना है। इसी बीच वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले जा रहे मैच में आज का दिन जो रूट के नाम रहा। उन्होंने पहले वेस्ट इंडीज के दो बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से पवेलियन का रास्ता दिखाया उसके बाद शानदार शतक ठोंक कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रूट ने  93 गेंदों में अपना शतक(100) पूरा किया।  इस तरह ये उनके करियर का 16वां शतक रहा।      

'द रोज बाउल' स्टेडियम में खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की टीम 44.4 ओवर में 212 रन बनाकर ढेर हो गई। इंग्लैंड की टफ से तीन-तीन विकेट जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने लिए। जबकि दो विकेट पार्ट टाइम गेंदबाज जो रूट के भी नाम रहे। वेस्ट इंडीज को तरफ से सबसे ज्यादा 63 रन  निकोलस पूरण ने बनाए।

ऐसे में वेस्ट इंडीज के द्वारा दिए गए 213 रनों के असं से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शानदार शुरुआत रही। मैच से पहले हैमस्ट्रिंग में खिचाव के कारण नियमित ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय ओपनिंग करने नहीं उतरे। उनकी जगह पर जॉनी बेयरेस्टो के साथ जो रूट ओपनिंग करने उतरे। दोनों के बीच समझदारी भरी पहले विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी हुई। बेयरेस्टो के 45 रन बना कर आउट होने के बाद इंग्लैंड ने प्रयोग करते हुए ऑल राउंडर क्रिस वोक्स को भेज दिया। 

बता दें की रूट का ये विश्व कप में दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 107 रनों की पारी खेली थी। हालाँकि उस मैच में इंग्लैंड को जीत नसीब नहीं हुई थी। इस तरह रूट के शतक के साथ इंग्लैंड ने अपने चार मैचों में तीसरी जीत दर्ज की। अब अंकतालिका में इंग्लैंड दूसरे स्थान पर विराजमान है। जबकि शीर्ष पर सात अंको के साथ न्यूजीलैंड चल रही है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन