Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: मोहम्मद शमी का...

World Cup 2019: मोहम्मद शमी का जसप्रीत बुमराह के साथ क्या था गेंदबाजी प्लान, जिससे मिली "हैट्रिक", देखें वीडियो

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और केदार जाधव की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने अफगान टीम के सामने 225 रनों का लक्ष रखा।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 23 Jun 2019, 11:46:39 IST

आईसीसी विश्व कप-2019 में भारत ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में 11 रनों से हरा दिया। भारत की इस जीत में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने अफगानी बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाते हुए कप्तान कोहली की सेना को विराट जीत दिलाई। 

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और केदार जाधव की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने अफगान टीम के सामने 225 रनों का लक्ष रखा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं और नियमित अन्तराल में उसके विकेट गिरते रहे। हालाँकि अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने 52 रनों की अहम पारी खेली और वह मैच भारत की झोली से निकालते दिख रहे थे लेकिन बुमराह ने अंत के ओवरों में अच्छी गेंदबाज कर उन्हें ज्यादा रन नहीं बनाने दिए। जबकि अंतिम ओवर में उनके साथी मोहम्मद शमी ने हैट्रिक लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। जिसके दम पर टीम इंडिया ने ये मैच 11 रन से अपने नाम कर लिया। 

ऐसे में हैट्रिक लेने के बाद बीसीसीआई की अधिकारिक वेबसाइट में शमी ने अपने साथी बुमराह के साथ ख़ास बातचीत की। जिसमें उन्होंने हैट्रिक लेकर मिलने वाली ख़ुशी के साथ गेंदबाजी के ख़ास प्लान के बारें मे भी खुलासा किया। 

बुमराह ने जब उनसे हैट्रिक लेकर चेतन शर्मा (1987) के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज जिन्होंने विश्व कप में हैट्रिक ली। इस पर पूछा तो शमी ने कहा, " विश्व कप में हैट्रिक लेना एक बहुद बड़ा मुकाम हैं। मैं उम्मीद करता हूँ की जब तक हम दोनों खेलें ऐसे कारनामें साथ में करते रहे।"

बुमराह ने 49वें ओवर में सिर्फ पांच रन दिए और आखिरी ओवर में अफगानिस्तान के लिए 16 रन छोड़े जिन्हें मोहम्मद शमी ने नहीं बनाने दिया। इसके बाद बुमराह ने जब अंतिम ओवर के बारें में पूछा तो शमी ने कहा, "जैसे तुमने 16 रन छोड़ें तो वो काफी थे। मुझे भरोसा था तुम 49वें ओवर में कम रन दोगे। जिससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था और मुझे पूरा विश्वास था कि मैं ये रन बचा लूंगा। मैंने अपनी गेंदबाजी को एन्जॉय किया और बहुत दिनों के बाद हम दोनों ने साथ में गेंदबाजी की काफी मजा आया।"

देखें विडियो:-

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन