Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: सेमीफाइनल की दौड़...

World Cup 2019: सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हुई अफगानिस्तान फिर भी खुश है कप्तान गुलबदीन, टीम के लिए कही ये बड़ी बात

अफगानिस्तान टीम की इस टूर्नामेंट में यह लगातार छठी हार रही और इसी हार के साथ टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम बनी।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 23 Jun 2019, 15:44:04 IST

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे क्रिकेट के संग्राम विश्व कप में एक जीत की चाहत लिए अफगानिस्तान को भारत के खिलाफ भी जीते जिताए मैच से हाथ गंवाना पड़ा। टीम इंडिया के महारथी बल्लेबाजों को 224 के स्कोर पर रोकने के बाद लग रहा था कि अफगानिस्तान इस टोटल को हासिल कर सकता है मगर अंत में जसप्रीत बुमराह की पैनी गेंदबाजी और मोहम्मद शमी की विश्व कप 2019 में पहली हैट्रिक के चलते अफगानिस्तान को 11 रन से मैच गंवाना पड़ा।

ऐसे में नजदीकी हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब ने कहा, "पहली पारी में हमने काफी अच्छा खेल दिखाया। हम यह बात जानते थे कि टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत हैं, लेकिन टीम के गेंदबाजो को इसका श्रेय जाता हैं, जिन्होंने शानदार गेंदबाजी की। राशिद, मुजीब और रहमत ने वाकई में अच्छा प्रदर्शन किया।”

गुलबदीन ने आगे कहा, ”लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन हमारी टीम को चाहिए था कि कोई एक बल्लेबाज कम से कम 80 रन बनाए। 30 रन लक्ष्य का पीछा करने में काफी नहीं होते। टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में हमने काफी बुरे तरीके से मैच गवांए, लेकिन दूसरे हाफ में हमने अच्छी क्रिकेट खेली। मैं टीम के प्रदर्शन से वाकई में बहुत खुश हूँ।”

बता दें कि इस तरह अफगानिस्तान टीम की इस टूर्नामेंट में यह लगातार छठी हार रही और इसी हार के साथ टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम बनी और अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर चल रही है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन