Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. महिला एशिया कप: फाइनल में भारत...

महिला एशिया कप: फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को दिया 113 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवारों में नौ विकेट के नुकसान पर कुल 112 रन बनाए।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 10 Jun 2018, 13:31:01 IST

कुआलालम्पुर: कप्तान हरमनप्रीत कौर (56) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 एशिया कप के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 113 रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवारों में नौ विकेट के नुकसान पर कुल 112 रन बनाए।

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (7) और मिताली राज (11) पहले विकेट के लिए सिर्फ 12 रन ही जोड़ सकीं। मंधाना को कप्तान सलमा खातून ने रन आउट करके भारत को पहला झटका दिया। 

शुरुआती झटके लगने के बाद भारत ने रेगुलर इंटरवल्स पर विकेट खोए और टीम को स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 32 रन हो गया। हरमनप्रीत और वेदा कृष्णमूर्ति (11) के बीच पांचवें विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी हुई। कृष्णमूर्ति को आउट करके इस साझेदारी को सलमा खातून ने तोड़ा। आखिरी ओवरों में तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (10) और हरमनप्रीत के बीच में 33 रनों की साझेदारी हुई और भारत का कुल स्कोर 112 तक पहुंच पाया।

बांग्लादेश की ओर से खादिजा तुल कुबरा और रूमाना अहमद ने दो-दो विकेट लिए जबकि सलमा खातून और जहांआरा आलम को एक-एक विकेट मिला।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Women s Asia Cup T20 final India vs Bangladesh Harmanpreet half century takes India to 112