Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. महिला क्रिकेट: अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया...

महिला क्रिकेट: अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया ने इंडिया-ए को 321 रनों से हराया

आस्ट्रेलिया ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को खेले गए अभ्यास मैच में इंडिया-ए टीम को 321 रनों से हरा दिया।

IANS
Reported by: IANS 06 Mar 2018, 18:43:05 IST

मुंबई: आस्ट्रेलिया ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को खेले गए अभ्यास मैच में इंडिया-ए टीम को 321 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 413 रन बनाए। इसके बाद आस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-ए की पारी 92 रनों पर समेट दी। 

बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया के लिए बेथ मूनी ने सबसे अधिक 115 रन बनाए। उन्होंने 83 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके जड़े। इसके अलावा, आस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर (90), एलिसे पेरी (65) और निकोले बोल्टन (58) ने अहम पारियां खेली। 

इंडिया-ए के लिए इस पारी में सारिका कोली ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं कविता पाटिल को दो सफलताएं मिलीं। अनुजा पाटिल और टीपी कंवर भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहीं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-ए टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम की किसी भी बल्लेबाज ने 20 से अधिक रन नहीं बनाए। कप्तान पाटिल भी 16 रन ही बना पाईं। 

इंडिया-ए की पारी को 92 रनों पर समेटने में मेगन स्कट ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 24 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, पेरी और अमांडा वेलिंग्टन को दो-दो विकेट मिले। जेसे जोनासन, गार्डनर और निकोला को भी एक-एक सफलता मिली। आस्ट्रेलिया और इंडिया-ए के बीच दूसरा अभ्यास मैच आठ मार्च को खेला जाएगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: महिला क्रिकेट: अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया ने इंडिया-ए को 321 रनों से हराया