Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट जब परवेज मुशर्रफ से गांगुली ने...

जब परवेज मुशर्रफ से गांगुली ने बोला धोनी को वह वाघा बोर्डर से लाए हैं

गांगुली ने 2006 के दौरान पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के साथ हुई एक बातचीत भी शेयर की। गांगुली ने बताया कि परवेज मुशर्रफ ने उनसे पूछा था कि वह धोनी को कहा से लाए हैं।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 26 Nov 2018, 15:28:09 IST

भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अभी अपनी सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। आईपीएल 2018 के बाद धोनी के बल्ले बिल्कुल खामोश पड़ा है। पिछले दिनों वह सुर्खियों में तब आए जब उन्होंने अचानक टी20 टीम से खुद को बाहर फैसल लिया। धोनी ने यह फैसला युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत को मौका देने के लिए लिया था।

लेकिन एक समय ऐसा था जब धोनी अपने बल्ले से खूब धमाल मचा रहे थे। यह समय उनके शुरुआती करियर का था। धोनी ने अपने बल्लेबाजी के दम पर टीम में निरंतर जगह बनाई रखी और कुछ समय बाद वह भरातीय टीम के कप्तान भी बने। अपनी कप्तानी में धोनी ने आईसीसी के सभी शीर्ष टूर्नामेंट भारत को जिताए और ऐसा कारनामा करने वाले वो दुनिया के इकलौते कप्तान है।

हाल ही में भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने धोनी के बारे में बात करते हुए कहा वह एक और चैंपियन है। टी20 वर्ल्डकप जीतने के बाद उनका 12-13 साल का करियर काफी शानदार रहा है। हर किसी की तरह उनको भी परफॉर्म करना होगा। आपके पास एक जिंदगी है और कुछ भी काम करते हो, जहां भी हो, कितनी भी उम्र हो, कितना भी अनुभव हो, लेकिन आपको तक भी परफॉर्म करना होता है नहीं तो आपकी जगह कोई भी ले सकता है।

इसी के साथ गांगुली ने 2006 के दौरान पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के साथ हुई एक बातचीत भी शेयर की। गांगुली ने बताया कि परवेज मुशर्रफ ने उनसे पूछा था कि वह धोनी को कहा से लाए हैं। इसका जवाब देते हुए गांगुली ने कहा वह (धोनी) वाघा बॉर्डर के नजदीक घूम रहे थे और हमने उसे अंदर खींच लिया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन