Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जीत के बाद बोले कप्तान विराट...

जीत के बाद बोले कप्तान विराट कोहली- जब हमारे ओपनर चलते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को उसके दोनों ओपनरों रोहित शर्मा (23) और धवन ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 67 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी थी।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Nov 2018, 18:51:24 IST

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ करा ली। भारत ने सिडनी में खेले गए आखिरी मैच में धमाकेदार जीत हासिल कर सीरीज ड्रॉ करा ली। कप्तान विराट कोहली की नाबाद अर्धशतकीय पारी और क्रुणाल पांड्या की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत भारत ने रविवार को यहां आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में आस्ट्रेलिया को दो गेंद रहते छह विकेट से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की। मैच के बाद कप्तान कोहली ने अपने ओपनर्स की तारीफ जमकर तारीफ की। 

दरअसल आस्ट्रेलियाई टीम ने ब्रिसबेन में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति से चार रन से जीत दर्ज की थी जबकि मेलबर्न में दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। जिसके बाद भारत के ऊपर सीरीज हार का संकट मंडरा रहा था। लेकिन पहले स्पिनर और फिर बाद में भारतीय ओपनर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के करीब भी नहीं जाने दिया। मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा कि जब उनके ओपनर्स अपनी लय में होते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है। 

कोहली ने कहा, "जब वो दोनों (शिखर धवन और रोहित शर्मा) अपना काम कर देते हैं तो हमारे लिए चीजें बहुत आसान हो जाती हैं। जब हमारे सलामी बल्लेबाज अपने जोन में होते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल होता है।" पहले मैच में कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए थे लेकिन इस मैच में कोहली वापस अपने नंबर तीन पर आ गए और मैच जिताऊ पारी खेली। कोहली ने कहा, "मैं नंबर तीन पर आया और मैच जिताने की कोशिश की। आज हम गेंद के साथ ज्यादा प्रोफेशनल थे।" 

विराट कोहली ने आगे कहा, "हमें लगा कि विकेट पुरानी गेंद के साथ थोड़ा स्लो था। टी20 क्रिकेट इसी तरह चलता है। कभी आप लय खो देते हैं तो कभी हासिल करते हैं। डीके (दिनेश कार्तिक) ने अंत में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। मैक्सी (ग्लैन मैक्सवेल) और जम्पा (एडम जम्पा) दोनों ने अच्छी गेंदबाजी की, विशेष रूप से मैक्सी ने, जिसने बल्लेबाजों को बांधे रखा। कुल मिलाकर, आज हम ऑस्ट्रेलिया से बेहतर थे।"

शानदार शुरुआत हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत ने 164 पर ही रोक दिया। विराट कोहली ने कहा कि एक समय उन्हें लगा कि ये विकेट 180 के स्कोर का है। कोहली ने कहा, "मैंने सोचा कि यह 180 रनों का विकेट है। हालांकि बतौर खिलाड़ी के रूप में आपको ये चीज स्वीकार करनी होगी कि मौसम पर कंट्रोल नहीं होता है। सीरीज बराबरी इस बात को दर्शाती है कि किस तरह से दोनों टीमें खेलीं।" कोहली ने भारतीय फैंस का धन्यवाद करते हुए कहा कि हर बार की तरह इस बार भी फैंस ने उनका खूब समर्थन किया। 

गौरतलब है कि क्रुणाल पांड्या के चार विकेट झटकने से आस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 164 रन ही बना सकी। जिसके बाद कोहली के नाबाद 61 रन से भारत ने 19.4 ओवर में चार विकेट पर 168 रन बनाकर जीत दर्ज की और अपना अजेय अभियान जारी रखा। हालांकि आस्ट्रेलिया से मिले 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को उसके दोनों ओपनरों रोहित शर्मा (23) और धवन ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 67 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी थी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: जीत के बाद बोले कप्तान विराट कोहली- जब हमारे ओपनर चलते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है When our openers get into the zone they're difficult to stop says virat kohli after third t20 win against Australia