Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका टेस्ट: श्रीलंका पर...

वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका टेस्ट: श्रीलंका पर मंडराया हार का खतरा, वेस्टइंडीज मजबूत स्थिति में

वेस्टइंडीज की टीम ने श्रीलंका पर शिकंजा कस दिया है और मेहमान टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 10 Jun 2018, 14:28:03 IST

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है और श्रीलंकाई टीम बैकफुट खड़ी दिख रही है। सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस भले ही शतक की ओर बढ़ रहे हों लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंकाई टीम पहले टेस्ट को बचाने के लिए जूझ रही है। मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी चौथे दिन लंच के बाद सात विकेट पर 223 रन पर घोषित कर दी जिससे उसने श्रीलंका को जीत के लिए 453 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में श्रीलंका ने स्टंप तक तीन विकेट गंवाकर 176 रन बना लिये थे जिसमें मेंडिस 94 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। 

अंतिम दिन उन्हें 277 रन बनाने होंगे और टीम उम्मीद कर रही होगी कि उनके कप्तान दिनेश चांदीमल उनकी पारी को मजबूती देने के लिए फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे क्योंकि वो 15 रन बनाकर रिटायर हर्ट हो गए थे। हालांकि इसकी संभावना काफी कम है क्योंकि टेस्ट मैच की चौथी पारी में लक्ष्य हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है जो उसने 203 में एंटीगा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 418 रन हासिल कर किया था। 

पिच पर काफी अलग तरह का बाउंस देखने को मिल रहा है जिससे गेंद अंतिम दिन और परेशान करेगी। मेंडिस ने अभी तक 186 गेंद खेलकर 94 रन की नाबाद पारी में दो छक्के और नौ चौके जमाए हैं। उन्हें 42 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला था जब विकेटकीपर शेन डॉरिच ने लेग स्पिनर देवेंद्र बीशू की गेंद पर उनका कैच छोड़ दिया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: West Indies vs Sri Lanka Test: Visitors need 277 runs to win, वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका टेस्ट: श्रीलंका पर मंडराया हार का खतरा, वेस्टइंडीज मजबूत स्थिति में