Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ढाई साल बाद ईडन गार्डन्स के...

ढाई साल बाद ईडन गार्डन्स के मैदान पर उतरेगा चार गेंदों में चार छक्के लगाकर विश्व कप जिताने वाला खिलाड़ी

वेस्टइंडीज की टीम ने जब आखिरी बार ईडन गार्डन्स पर खेला था तो कार्लोस ब्रेथवेट ने आखिरी ओवर में चार गेंदों में चार छक्के लगाकर टीम को टी20 विश्व कप जिता दिया था।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 04 Nov 2018, 10:50:47 IST

ईडन गार्डन्स के मैदान पर आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 मैच खेला जाना है। वेस्टइंडीज की टीम को टी20 क्रिकेट की सबसे खतरनाक टीम माना जाता है और टीम मौजूदा विश्व चैंपियन भी है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए वेस्टइंडीज की चुनौती आसान नहीं होगी। क्या आपको पता है कि ईडन गार्डन्स पर वेस्टइंडीज की टीम लगभग ढाई साल के बाद कोई टी20 मैच खेल रही है और इससे पहले जब टीम ने इस मैदान पर मैच खेला था जो उन्होंने इतिहास रच दिया था।

Highlights

  • वेस्टइंडीज की टीम ढाई साल बाद ईडन गार्डन्स में खेलेगी
  • आखिरी बार टीम ने इसी मैदान पर टी20 विश्व कप जीता था
  • कार्लोस ब्रेथवेट ने आखिरी ओवर में लगातार चार छक्के जड़े थे

आज इस मैदान पर वो खिलाड़ी लौटेगा जिसने साल 2016 के टी20 विश्व कप के फाइनल मैच में हारे हुए मैच में अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिला दी थी। इस खिलाड़ी का नाम है कार्लोस ब्रेथवेट। ब्रेथवेट वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने साल 2016 के टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में लगातार चार छक्के जड़कर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी थी।

कार्लोस ब्रेथवेट ने उस मैच में सिर्फ 10 गेंदों में नाबाद 34 रनों की पारी खेली थी। अब वेस्टइंडीज की टीम एक बार फिर से उसी मैदान में वापसी करेगी और सबसे बड़ी और खास बात ये है कि जिस खिलाड़ी ने अपनी टीम को लगातार 4 छक्के मारकर जीत दिलाई थी वो अब टीम का कप्तान बन चुका है।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम ने अब तक ईडन गार्डन्स में सिर्फ एक ही टी20 खेला है और उसमें उन्हें जीत मिली है। इसके अलावा ईडन गार्डन्स में अगर टीम इंडिया के रिकॉर्ड की बात करें तो इस मैदान पर भारत ने अब तक 2 टी20 मैच खेले हैं और टीम इंडिया को 1 में जीत, 1 में हार मिली है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: ढाई साल बाद ईडन गार्डन्स के मैदान पर उतरेगा चार गेंदों में चार छक्के लगाकर विश्व कप जिताने वाला खिलाड़ी, West Indies set to play at Eden Gardens after more than 2.5 years