Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. गयाना वनडे: रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज...

गयाना वनडे: रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 रन से हराया

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 270 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 268 रन ही बना सकी। 

IANS
Reported by: IANS 26 Jul 2018, 15:47:42 IST

गयाना: वेस्टइंडीज ने बुधवार देर रात खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को रोचक मुकाबले में तीन रनों से हरा दिया। प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 270 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 268 रन ही बना सकी। इसी के साथ विंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। बांग्लादेश के ऊपरी क्रम और मध्यक्रम ने अपनी जिम्मेदारी निभाई और टीम को हमेशा जीत की रेस में बनाए रखा लेकिन अाखिरी ओवर में टीम के लिए सबसे ज्यादा 68 रन बनाने मुश्फीकुर रहीम के पहली ही गेंद पर आउट होने के बाद टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। 

67 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाने वाले रहीम ने महामुदुल्लाह (39) के साथ चौथे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाए रखा। उनके अलावा शाकिब अल हसन ने 72 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 56 रन बनाए। शाकिब ने सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (54) के साथ दूसरे विकेट के लिए 97 रन जोड़े। 

तमीम के रूप में बांग्लादेश ने अपना दूसरा विकेट 129 रनों पर खोया। शकिब 145 के कुल स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद रहीम और महामुदुल्लाह ने टीम को जीत की राह में बनाए रखा, लेकिन जीत नहीं दिला पाए। 

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने मैन ऑफ द मैच शिमरन हेटमायेर की बेहतरीन 125 रनों की शतकीय पारी के दम पर 271 का स्कोर खड़ा किया। उनके अलावा विंडीज का कोई और बल्लेबाज विकेट पर ज्यादा देर पैर नहीं जमा सका। रोवमैन पावेल (44) कुछ हद तक उनका साथ दे सके। हेटमायेर ने अपनी पारी में 93 गेंदों पर सात छक्के और तीन चौके लगाए। 

बांग्लादेश के लिए रूबेल हुसैन ने तीन विकेट अपने नाम किए। मुस्ताफीजुर रहमान और शकिब को दो-दो विकेट मिले।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: West Indies beat Bangladesh by three runs in the second ODI at the Providence Stadium in Guyana