Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मैं यह जीत केरल में बाढ़...

मैं यह जीत केरल में बाढ़ पीड़ितों को समर्पित करता हूं: विराट कोहली

इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 203 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम की जीत को केरल में बाढ़ पीढ़ितों को समर्पित किया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 22 Aug 2018, 17:25:22 IST

नई दिल्ली। इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 203 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम की जीत को केरल में बाढ़ पीढ़ितों को समर्पित किया है। खेल के पांचवे दिन इंग्लैंड को ऑल आउट कर भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार वापसी की है। भारत ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को इंग्लैंड को 203 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 317 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई। 

मैच के बाद कोहली ने कहा, "हम एक टीम के रूप में केरल में बाढ़ पीड़ितों को यह जीत समर्पित करना चाहते हैं। वहां लोगों के लिए कठिन समय है, और यह थोड़ा बहुत है जो हम उनके लिए कर सकते हैं।" कोहली ने आगे कहा, इस सीरीज में बने रहने के लिए ये जीत जरूरी थी। सभी विभागों में इतना अच्छा प्रदर्शन करने का मतलब है कि ये पूरे ड्रेसिंग रूम की जीत है। पैनिक होने की जरूरत नहीं थी।"

आपको बता दें कि इससे पहले विराट कोहली ने ट्वीट कर केरल में बाढ़ पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की थी। कोहली ने ट्वीट कर केरल के लोगों को घरों में रहने की सलाह दी थी। विराट कोहली ने लिखा “केरल के सभी लोग, कृपया सुरक्षित रहें, और जितना हो सके घर के अंदर रहें, उम्मीद करते हैं कि हालात जल्द सुधरेंगे, साथ ही इंडियन आर्मी और एनडीआरएफ को कठिन परिस्थितियों में शानदार काम करने के लिए शुक्रिया, मजबूत रहिए और सुरक्षित रहिए।” केरल में बाढ़ कहर बरपा रही है जिसके कारण 300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। 

गौरतलब है कि इंग्लैंड को इस स्कोर तक समेटने में जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा। उन्होंने 85 रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा ईशांत शर्मा ने दो, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: We as a team want to dedicate this win to the flood victims in Kerala says Virat kohli after beat england in third test