Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के...

टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के बाद ड्रेसिंग में क्या हुआ, देखिए ये खास तस्वीरें

हिंदुस्तान ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी-ट्वेंटी सीरीज़ जीती है। 3 मैचों की टी-20 सीरीज़ में भारत की लगातार सातवीं सीरीज़ जीत है। टॉस से पहले ही विराट कोहली की इस तस्वीर ने हिंदुस्तान के हर फैन को डरा दिया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Feb 2018, 17:01:46 IST

हिंदुस्तान ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी-ट्वेंटी सीरीज़ जीती है। 3 मैचों की टी-20 सीरीज़ में भारत की लगातार सातवीं सीरीज़ जीत है। टॉस से पहले ही विराट कोहली की इस तस्वीर ने हिंदुस्तान के हर फैन को डरा दिया। लगा बिन विराट जीत कैसे मिलेगी... कैसे हम दक्षिण अफ्रीकी दौरे का अंत जीत के साथ करेंगे लेकिन रोहित की कप्तानी में इस हिंदुस्तानी टीम ने जीत की उस आदत को अपने से दूर होने नहीं दिया। पहले बल्लेबाज़ी धमाका किया और फिर केपटाउन के मैदान गेंदबाज़ों ने जीत की क्रांति लिख डाली।

आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। भुवनेश्वर ने सिर्फ 11 रन ही बनाने दिए। वैसे रोहित के लिए भी ये जीत खास थी क्योंकि शुरुआती 4 टी-20 जीतने वाले वो पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं।

इस टीम की ताकत सिर्फ उसकी गेंदबाज़ी या बल्लेबाज़ी ही नहीं है, बल्कि एक-दूसरे का साथ भी है। जब टी-ट्वेंटी ट्रॉफी दी जाती है तो विराट पीछे ही खड़े रहते हैं और बाद में सामने आते हैं। इसके बाद रोहित टीम के सबसे युवा शार्दुल ठाकुर को ट्रॉफी सौंप देते हैं और फिर शुरू होता है फोटो सेशन। इन मुस्कराते चेहरों के बीच कोच रवि शास्त्री के चेहरे पर दिख रहा सुकुन टीम की सफलता की सारी कहानी बयां कर रहा है। 

इस जीत का मजा तब दोगुना हो गया जब टेस्ट मे बेस्ट होने पर दी जाने वाली मेस विराट को दी गई। टीम इंडिया सफलता के शिखर पर सवार है, इस टीम का एक ही है नारा रोक सको तो रोक लो और मौजूदा वक्त में कोई टीम नहीं, जो इस हिंदुस्तानी टीम को रोक सके।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Virat Kohli’s Indian cricket team has been resurgent, winning the final Test in the series loss before dominating the ODI series