Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मेलबर्न टेस्ट जीतते ही विराट कोहली...

मेलबर्न टेस्ट जीतते ही विराट कोहली ने धोनी को पछाड़ा और की सौरव गांगुली की बराबरी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक कप्तान के तौर पर विदेशी जमीं पर टेस्ट मैच जीतने के मामले में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बराबरी कर ली है।

IANS
Reported by: IANS 30 Dec 2018, 15:37:01 IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक कप्तान के तौर पर विदेशी जमीं पर टेस्ट मैच जीतने के मामले में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बराबरी कर ली है। कोहली ने भारत से बाहर एक कप्तान के तौर पर 11 टेस्ट मैच जीते हैं और पूर्व कप्तान गांगुली ने भी भारतीय टीम की कप्तानी के दौरान विदेशी जमीं पर इतने ही टेस्ट मैच जीते थे।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 137 रनों से जीत हासिल की और चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीता गया मैच कोहली का विदेशी जमीं पर एक कप्तान के तौर पर जीता गया 11वां मैच था। कोहली ने कुल 24 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है, वहीं गांगुली ने 28 मैचों में इस उपलब्धि को अपने नाम किया था। 

इसके अलावा, कोहली ने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में खेले गए मैचों में एक भारतीय कप्तान के तौर पर चार में जीत हासिल की है, जो सबसे अधिक जीत हैं। उन्होंने इस क्रम में महेंद्र सिंह धौनी और मिंसूर अली खान पटौदी को पछाड़ दिया है। दोनों ने एक कप्तान के तौर पर इन चार देशों में खेले गए कुल मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Virat Kohli win 11th test match outside India and Equal the record of Sourav Ganguly