Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट अगर ऐसा हुआ तो वेस्टइंडीज के...

अगर ऐसा हुआ तो वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली!

टीम इंडिया के कप्तान कोहली इस समय टीम से बाहर आराम कर रहे हैं। अब माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने से होने वाली टेस्ट सीरीज से कोहली क्रिकेट में वापसी करेंगे।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 01 Oct 2018, 15:20:47 IST

टीम इंडिया के कप्तान कोहली इस समय टीम से बाहर आराम कर रहे हैं। अब माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने से होने वाली टेस्ट सीरीज से कोहली क्रिकेट में वापसी करेंगे। हालांकि विराट कोहली के लिए वापसी आसान नहीं होने वाली है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले यो-यो टेस्ट से गुजरना होगा। अब कोहली को पहले यो-यो टेस्ट पास करना पड़ सकता है, तभी वो टीम इंडिया का हिस्सा बन पाएंगे।

आपको बता दें कि बीसीसीआई के नए नियमों के मुताबिक किसी भी खिलाड़ी को राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए पहले यो-यो फिटनेस टेस्ट पास करना होता है। हालांकि कोहली के लिए यो-यो टेस्ट पास करना कोई बड़ी बात भले ही न हो लेकिन नियमों के तहत उन्हें भी जाना है। कोहली दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी फिटनेस को लेकर अक्सर बाते होती रहती हैं। यही नहीं कोहली ने अपनी फिटनेस के चलते टीम के साथी खिलाड़ियों के लिए भी मानक स्थापित किए हैं।

बता दें कि एक भारतीय खिलाड़ी को यो-यो टेस्ट में पास होने के लिए कम से कम 16.1 प्वाइंट हासिल करने पड़ते हैं। वैसे वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए चयनकर्ता की नजरें कप्तान विराट के अलावा आर अश्विन और इशांत शर्मा पर भी होंगी क्योंकि ये दोनों भी फिटनेस समस्याओं से जूझ रहे हैं। 

गौरतलब है कि इसी साल जून में अंबाती रायुडू, मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला था। कारण था कि ये खिलाड़ी यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे। इसके अलावा संजू सैमसन को भी इंडिया-ए टीम में भी जगह नहीं मिली थी। वैसे बता दें कि कोहली ही नहीं रोहित शर्मा भी यो यो टेस्ट देकर पास हुए हैं। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन