Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वान्डर्स में कप्तान विराट कोहली का...

वान्डर्स में कप्तान विराट कोहली का ये रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका को डराता है !

जिस मैदान, जिस पिच पर विराट को अब उतरना है, वहां की यादें आज भी हर हिंदुस्तानी के जेहन में ताजा है। साल 2013 में जोहान्सबर्ग के वांडरर्स मैदान पर कोहली की इस धमाकेदार पारी ने दुनिया को विराट नाम का एहसास करवाया था।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 23 Jan 2018, 14:52:41 IST

जिस मैदान, जिस पिच पर विराट को अब उतरना है, वहां की यादें आज भी हर हिंदुस्तानी के जेहन में ताजा है। साल 2013 में जोहान्सबर्ग के वांडरर्स मैदान पर कोहली की इस धमाकेदार पारी ने दुनिया को विराट नाम का एहसास करवाया था। दक्षिण अफ्रीका के पेस अटैक की बखिया विराट ने अकेले दम पर उधेड़कर रख दी थी। एक बार फिर विराट कोहली पर दुनिया की निगाहें आ टिकी है विराट को वैसा ही कुछ इस बार भी करना होगा जो इससे पहले वो एक ही टेस्ट में एक नहीं दो बार कर चुके हैं।

कोहली ने साल 2013 दौरे पर जोहान्सबर्ग में पहली पारी में 119 रन और दूसरी पारी में 96 रन बनाए थे। इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच विराट ही बने थे। विराट ने इस मैच में खतरनाक स्टेन ,फिलेंडर और मोर्कल की तिकड़ी पर जमकर हल्ला बोला था।

विराट की पारी की ही बदौलत टीम इंडिया ने ना सिर्फ मैच ड्रॉ करवाया था, बल्कि एक समय तो हिंदुस्तान मैच जीतने के मुहाने पर भी आ खड़ा हुआ था कुछ वैसा ही जज्बा इस बार भी दिखाना होगा। ऐसा होगा इसकी उम्मीद भी की जा सकती है और भरोसा भी।

विराट कोहली सीरीज़ में दूसरे सबसे ज्यादा 191 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। विराट से ज्यादा रन सिर्फ एबी डिविलियर्स ही रन बना सके हैं। सीरीज़ में शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज़ भी विराट ही हैं।

रन बनाना विराट की आदत हैं, इस आदत की ही वजह से वो बार-बार हर बार इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवाते हैं। बल्ले से कप्तान का आखिरी वार भी जोरदार होगा। वांडरर्स में सम्मान और जीत के लिए ये जरूरी भी है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Virat Kohli hit ton as India and South Africa drew the first Test in December 2013