Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा के पास...

विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा के पास होगा सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

कोहली और पुजारा के पास सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 01 Jan 2018, 17:46:33 IST

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। ये बात किसी से भी छिपी नहीं है कि दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद शर्मनाक है। भारत को अब तक दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीत का इंतजार है। लेकिन इस बार माना जा रहा है कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इतिहास बदल सकती है। इतिहास बदलने के अलावा कोहली और पुजारा के पास सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा। कौन सा है ये रिकॉर्ड आइए आपको बताते हैं।

कोहली-पुजारा तोड़ेंगे सचिन का रिकॉर्ड: दक्षिण अफ्रीका में भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला रन बनाना भूल जाता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट में सिर्फ 13 शतक लगे हैं। इस दौरान सचिन ने अकेले 5 शतक लगाए हैं। सचिन के अलावा किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका में 1 से ज्यादा शतक नहीं लगाए हैं।

मौजूदा टीम इंडिया में कोहली और पुजारा ही दक्षिण अफ्रीका में शतक लगा सके हैं। दोनों के नाम 1-1 शतक है। कोहली ने 2013 में दक्षिण अफ्रीका में (119) और पुजारा ने भी उसी साल (153) रनों की पारी खेली थी। अब भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसका मतलब है कि कोहली और पुजारा के पास कुल 6 पारियां होंगी और अगर दोनों बल्लेबाज इन 6 पारियों में से 5 में शतक लगा देते हैं तो वो दक्षिण अफ्रीका में सचिन के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका में 6 में से 5 पारियों में शतक लगाना किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बेहद मुश्किल चुनौती है। लेकिन अगर टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में अपना रिकॉर्ड सुधारना है और इतिहास रचना है तो उन्हेंइस मुश्किल चुनौती को हर हाल में पूरा करना होगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Virat Kohli, Cheteshwar Pujara could break Sachin Tendulkar's most centuries record in South Africa, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा के पास होगा सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका