Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. खराब पिच का असर! एसेक्स के...

खराब पिच का असर! एसेक्स के खिलाफ अब तीन दिन में तैयारियों को परखेगा भारत

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पिच और आउटफिल्ड की खराब स्थिति से नाराज भारतीय टीम ने एसेक्स काउंटी टीम के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच को तीन दिन का कर दिया है।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 24 Jul 2018, 20:10:42 IST

चेम्सफोर्ड। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम एसेक्स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल अपने आप को परखेगी। इस अभ्यास मैच की शुरुआत बुधवार से हो रही है। अभ्यास मैच से भारत को बर्मिघम में होने वाले पहले मैच की स्थितियों को भांपने में मदद मिलेगी। टेस्ट विशेषज्ञ मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे के आ जाने से भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत और स्थिर हो गया है। इस क्रम में शिखर धवन और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज भी हैं। 

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पहले तीन टेस्ट मैचों से बाहर हैं ऐसे में तेज गेंदबाजी का दारोमदार मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और शार्दूल ठाकुर पर होगा। ठाकुर के पास पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी दावेदारी पेश करने का शानदार मौका है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा पर होगी। हालांकि कुलदीप यादव के आने से यह देखना होगा कि कौन अंतिम-11 में जगह बना पाता है। अभ्यास मैच में तीनों पर एक तरह से दबाव होगा। 

वहीं एक और विभाग है जहां जगह बनाने की जंग होगी। टीम में दो विकेटकीपर हैं। अनुभवी दिनेश कार्तिक और युवा ऋषभ पंत। दोनों सीरीज की शुरुआत से पहले अपना दावा ठोकने के लिए बेसब्र हैं। यह मैच एक तरह से टीम प्रबंधन को टीम चुनने में मदद करेगा।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पिच और आउटफिल्ड की खराब स्थिति से नाराज भारतीय टीम ने एसेक्स काउंटी टीम के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच को तीन दिन का कर दिया है। भारतीय टीम ने यह फैसला मंगलवार को दोपहर अभ्यास सत्र के बाद पिच की स्थिति को देखकर किया। मैच को कम अविध का करने पर हालांकि कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, शार्द्रूल ठाकुर, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Unhappy Team India Shorten Practice Match Over Condition Of Pitch And Outfield