Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद...

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ट्विटर पर छाई ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम, दिग्गजों ने की जमकर तारीफ

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद दुनियाभर में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम छा गई है। हर कोई टीम की इस उपलब्धि पर खासा खुश नजर आ रहा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Nov 2018, 9:43:25 IST

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम चौथी बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप जीतने के बाद दुनियाभर में छा गई है। हर कोई साउदर्न स्टार्स के नाम से पहचानी जाने वाली इस टीम का दिवाना हो गया है। इस जीत के ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की जमकर तारीफ हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के तमाम दिग्गजों ने टीम की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। ऑस्ट्रेलिया पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मिचेल जॉनसन ने महिला क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी है।

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा टेस्ट कप्तान टिम पेन ने भी टीम को बधाई देते हुए लिखा, 'साउदर्न स्टार्स को जीत की बधाई। पूरे टूर्नामेंट में शानदा क्रिकेट खेली।' ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम को इस जीत की शानदार बधाई। फाइनल में इंग्लैंड को हराकर विश्व कप का खिताब जीता, शानदार।' 

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने भी महिला क्रिकेट टीम की तारीफ की है। इन दिग्गजों के अलाव भी दुनियाभर से ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम को बधाई दी जा रही है। हर कोई अपनी टीम को बधाई देने का मौका हाथ से गंवाना नहीं चाहता है और यही वजह है कि ट्विटर पर ज्यादा से ज्यादा ट्वीट्स किए जा रहे हैं।

फाइनल मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवरों में 105 रन ही बना सकी और ऑस्ट्रेलिया के लिए ये स्कोर जरा भी मुश्किल नजर नहीं आया। साउदर्न स्टार्स ने इस स्कोर को 15.1 ओवर में 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया और कुल चौथी बार महिला टी20 विश्व कप जीतने में कामयाबी हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक महिला टी2- विश्व कप को साल 2010, 2012, 2014 और 2018 में जीता है। खास बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया ने चार में से तीन बार फाइनल में इंग्लैंड को हराकर इस उपलब्धि को हासिल किया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ट्विटर पर छाई ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम, दिग्गजों ने की जमकर तारीफ, Twitter Reaction on Australia's Women's T20I World Cup Win