Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ट्राई-सिरीज़ खटाई में, श्रीलंका में लगा...

ट्राई-सिरीज़ खटाई में, श्रीलंका में लगा आपातकाल, आज शाम होना है भारत श्रीलंका का मैच

श्रीलंका में आज से शुरु हो रही ट्रआ-सिरीज़ पर ख़तरे के बादल मंडराने लगे हैं. सांप्रदायिक दंगों के बाद श्रीलंका सरकार ने देश भर में आपातकाल लगाने के घोषणा की है.

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 06 Mar 2018, 15:09:20 IST

कोलंबो: श्रीलंका में आज से शुरु हो रही ट्राई-सिरीज़ पर ख़तरे के बादल मंडराने लगे हैं. सांप्रदायिक दंगों के बाद श्रीलंका सरकार ने देश भर में आपातकाल लगाने के घोषणा की है. बता दें कि आज सिरीज़ का पहला मैच कोलंबो में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय खिलाड़ियों को अभी इमरजेंसी के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है। भारतीय और श्रीलंकाई खिलाड़ी बिल्कुल सुरक्षित हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया फिलहाल कोलंबो में है और आज का मैच कोलंबो के प्रेमदास स्टेडियम में खेला जाना है. श्रीलंका और भारत के अलावा इस सीरीज में बांग्लादेश की टीम भी शामिल है. (ट्राई सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका से भिड़ेगा भारत, पहले टी20 में ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन !)

इस बीच BCCI कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भरोसा दिलाया है कि आपातकाल का मैच पर कोई असर नहीं होगा और टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

सोमवार को जातीय हिंसा के बाद सरकार ने कैंडी में कर्फ़्यू लगाया गया था. हिंसा में एक बौद्ध नागरिक मारा गया था और मुस्लिम व्यापारिक केंद्रों में आग लगा दी गई थी. 

पुलिस ने सोममवार को कहा कि कैंडी ज़िले में पिछले सप्ताहंत से हिंसा जारी है. इसके पहले भी श्रीलंका में जातीय हिंसा हुई थी. बता दें कि यहां मुसलमानों की आबादी 10 प्रतिशत है जबकि बौद्ध सिंहली की आबादी 75 प्रतिशत है. 13 प्रतिशत हिंदू हैं. 

कुछ पर्यवेक्षकों ने मौजूदा हिंसा के लिए बौद्ध संगठन बोदु बाला सेना को ज़िम्मेवार ठहराया है. 2018 फरवरी में बौद्ध और मुस्लिम ग्रुपों के बीच हिंसा में पांच व्यक्ति घायल हुए थे. हिंसा के दैरान एक मस्जिद को नुकसान हुआ था. इसी तरह जून 2014 में अलूथगामा दंगों के बाद मुस्लिम विरोधी मुहिम चली थी. कुछ कट्टरपंथी बौद्ध ग्रुपों ने मुस्लिम ग्रुपों पर धर्मांतरण कराने और बौद्ध एतिहासिक घरोहरों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है.

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: ट्राई-सिरीज़ खटाई में, श्रीलंका में लगा आपातकाल, आज शाम होना है भारत श्रीलंका का मैच