Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. शादी को महीना भर भी नहीं...

शादी को महीना भर भी नहीं हुआ और विराट अनुष्‍का घिर गए तीन विवादों से

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड स्टार अनुष्‍का शर्मा की शादी को अभी एक माह भी नहीं हुआ है लेकिन वे तीन विवादों में फंस गए हैं.

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 09 Jan 2018, 14:19:38 IST

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड स्टार अनुष्‍का शर्मा की शादी को अभी एक माह भी नहीं हुआ है लेकिन वे तीन विवादों में फंस गए हैं. दोनों ने 11 दिसंबर को इटली के टस्कनी शहर स्थित बोरगो फिनोसिएतो रिजॉर्ट में शादी की थी. शादी के बाद मीडिया ने भी इस नवविवाहित जोड़े की शादी को अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट किया. फैंस भी इसमें पीछे नहीं रहे लेकिन फैंस की ये खुशियां ज्‍यादा समय तक नहीं रहीं. यही वजह थी कि शादी के बाद जब विराट अपनी पहली टेस्‍ट सिरीज़ खेलने कैपटाउन पहुंचे तो वहां विवादों में घिर गए. 

विवाद नंबर एक- पहला विवाद सिरीज़ की शुरुआत से पहले होने वाली एक प्रेस कांफ्रेंस को लेकर हुआ. इस प्रेस कांफ्रेंस में दोनों टीमों के कप्‍तानों को पहुंचना था, लेकिन जहां दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान वहां समय पर पहुंच गए थे वहीं मीडिया विराट का इंतजार करता रहा. हद तो तब हो गई जब इस प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय टीम की तरफ से पहुंचे बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को मीडियाकर्मियों की नाराजगी को झेलना पड़ा. एक दक्षिण अफ्रीकी पत्रकार ने बांगर के साथ आए मीडिया मैनेजर से गुस्से में पूछा कि कप्तान क्यों नहीं आए? जवाब मिला बल्लेबाजी कोच तो आए हैं. दूसरे मेज़बान पत्रकार ने सवाल दागा, लेकिन सीरीज के शुरू होने से पहले हम कप्तान के आने की उम्मीद कर रहे थे तो मीडिया मैनेजर ने कहा कि यह टीम प्रबंधन का फैसला है. इसके बाद किसी भी दक्षिण अफ्रीकी पत्रकार ने बांगर से कोई सवाल नहीं पूछा.

विवाद नंबर दो- विराट के साथ दूसरा विवाद उस वक्‍त जुड़ा जब केपटाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली महज़ 5 रन बनाकर आउट हो गए. जैसे ही विराट कोहली आउट हुए, सोशल मीडिया पर लोगों ने अनुष्का शर्मा ट्रोल करना शुरू कर दिया और अनुष्का की वहां मौजूदगी का मज़ाक उड़ाने लगे. ये ट्रोलर विराट के खराब प्रदर्शन के लिए अनुष्का को जिम्मेदार ठहरा रहे थे.यह कोई पहला मौका नहीं था कि जब विराट कोहली के मैदान पर कम रन बनाने के बाद फैंस ने अनुष्का शर्मा को निशाना बनाया हो. इससे पहले जब 2015 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद भी विराट के फैंस ने अनुष्‍का को ही इसके लिए जिम्‍मेदार ठहराया था.

विवाद नंबर तीन- विराट-अनुष्‍का के लिए तीसरी और ताज़ा मुश्किल उनकी शादी के रजिस्‍ट्रेशन को लेकर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक इन दोनों ने 11 दिसंबर को इटली में हुई शादी की सूचना रोम स्थित भारतीय दूतावास को नहीं दी थी और ऐसे में इनके विवाह के पंजीकरण में अड़ंगा लग सकता है. मुमकिन है कि इससे बचने के लिए इन दोनों को दोबारा कोर्ट मैरिज तक करनी पड़े. इसका खुलासा भी एक आरटीआई के माध्‍यम से हुआ है. यह आरटीआई पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के एडवोकेट हेमंत कुमार ने विदेश मंत्रालय में 13 दिसंबर को दायर की थी. इसके बाद 4 जनवरी को रोम स्थित भारतीय दूतावास से इसका जवाब मिला जिसमें कहा गया कि विराट और अनुष्‍का ने नियमानुसार अपनी शादी के बारे में इटली स्थित भारतीय दूतावास के मैरिज आफिसर को जानकारी नहीं दी. हेमंत कुमार के अनुसार, विदेश में शादी करने की सूरत में य‍ह जानकारी देना जरूरी होता है.

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: शादी को महीना भर भी नहीं हुआ और विराट अनुष्‍का घिर गए तीन विवादों से