Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. यह हमारे लिए मुश्किल सीरीज साबित...

यह हमारे लिए मुश्किल सीरीज साबित हुई: ऐडन मार्कराम

भारत के खिलाफ खेली गई छह वनडे मैचों की सीरीज में 1-6 से मात खाने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान एडिन मार्कराम ने कहा है कि यह उनकी टीम के लिए काफी मुश्किल सीरीज रही जो उन्हें अपने आप में झांकने की सीख दे गई।

IANS
Reported by: IANS 17 Feb 2018, 18:54:48 IST

सेंचुरियन: भारत के खिलाफ खेली गई छह वनडे मैचों की सीरीज में 1-6 से मात खाने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान एडिन मार्कराम ने कहा है कि यह उनकी टीम के लिए काफी मुश्किल सीरीज रही जो उन्हें अपने आप में झांकने की सीख दे गई। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतने का इतिहास रचा। 

भारत ने शुक्रवार को खेले सीरीज के आखिरी मैच में मेजबान टीम को आठ विकेट से करारी हार सौंप। इस मैच के बाद मार्कराम ने कहा, "यह हमारे लिए काफी मुश्किल सीरीज रही है। इस पर हमें विचार करना होगा और देखना होगा कि हमने कहां गलती की और हम कहां बेहतर कर सकते थे।"

मार्कराम ने कहा कि भारत ने मिले मौकों का बखूबी फायदा उठाया जहां उनकी टीम पीछे रह गई। मेजबान टीम के कप्तान ने कहा "उन्होंने मौकों का फायदा उठाया और हम यह नहीं कर पाए। इसी तरह हम सीखते हैं और आगे बढ़ते हैं। हम इस सीरीज से कुछ सकारात्मक सीखने की कोशिश करेंगे।"

दक्षिण अफ्रीका के नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस के पहले मैच के बाद चोटिल हो जाने के कारण मार्कराम को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। वनडे सीरीज के बाद रविवार से दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसमें ज्यां पॉल ड्यूमिनी टीम की कप्तानी करेंगे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: The most important thing is not to make the same mistakes going forward Markram added