Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 9 साल बाद टीम इंडिया ने...

9 साल बाद टीम इंडिया ने कर दी न्यूजीलैंड की ऐसी हालत जो दुनिया की कोई टीम नहीं कर सकी

न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सर्वाधिक 93 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में टेलर ने 106 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे। उनके अलावा टॉम लाथम ने 51 रन बनाए। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 28 Jan 2019, 12:14:27 IST

भारतीय गेंदबाजों ने सोमवार को यहां बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को 49 ओवरों में 243 रनों पर ही ढेर कर दिया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसे बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया। आपको बता दें कि इस 5 मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड लगातार तीसरी बार ऑलआउट हुई है। इससे पहले 2010 में न्यूजीलैंड के साथ ऐसा हुआ है। 

दरअसल इससे पहले अपने घर में लगातार तीन मैचों में न्यूजीलैंड की टीम 2010 में ऑलआउट हुई थी वो भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ। ऑस्ट्रेलिया ने ये सीरीज 3-2 से अपने नाम की थी। हालांकि 2010 के बाद से न्यूजीलैंड को उसके घर में वनडे में कोई भी टीम लगातार तीन मैचों में ढेर नहीं कर पाई लेकिन भारतीय टीम ने वो कारनामा कर दिखाया। 

पहले मैच में न्यूजीलैंड की पूरी टीम मात्र 157 पर ही ढेर हो गई थी। वहीं दूसरे वनडे मैच में 325 रनों का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम 234 पर ढेर हो गई और अब माउंट माउंगानुई में जारी तीसरे वनडे मैच में 243 पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सर्वाधिक 93 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में टेलर ने 106 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे। उनके अलावा टॉम लाथम ने 51 रन बनाए। 

लाथम ने अपनी पारी में 64 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का मारा। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। 

(With IANS input)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन