Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी...

जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से, जानिए पूरा शेड्यूल

चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान 23 जून को होंगे आमने-सामने।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 01 Jun 2018, 12:46:47 IST

नयी दिल्ली: चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान नीदरलैंड के ब्रेडा में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी  हॉकी टूर्नामेंट के पहले मैच में 23 जून को एक दूसरे से खेलेंगे। भारत और पाकिस्तान के मैच के अलावा पहले दिन दो और मुकाबले होंगे। टूर्नामेंट 23 जून से एक जुलाई तक चलेगा। 

भारत और पाकिस्तान के मैच के बाद मेजबान और यूरोपीय चैम्पियन नीदरलैंड और 2016 ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना के बीच मैच खेला जायेगा। मौजूदा विश्व कप, विश्व लीग और चैम्पियंस ट्राफी खिताब विजेता आस्ट्रेलिया का सामना रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम से होगा।

नीदरलैंड, अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई कर लिया है जबकि बाकी तीन देशों को एफआईएच कार्यकारी बोर्ड ने न्यौता दिया है। यह टूर्नामेंट कई मायनों में खास है। पुरूष चैम्पियंस ट्रॉफी आखिरी बार खेली जा रही है और पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वियों की भिडंत है।

पाकिस्तान ने 1978 में पहली चैम्पियंस ट्राफी की मेजबानी की थी। अब आखिरी टूर्नामेंट में वह अपने अभियान का आगाज भारत के खिलाफ करेगा और दुनिया भर के करोड़ों हॉकी प्रेमियों को इस मुकाबले का इंतजार होगा। 

इसके बाद भारत 24 जून को अर्जेंटीना से और 27 जून को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा। इसके बाद 28 जून को बेल्जियम से खेलना है। इस साल के आखिर में भुवनेश्वर में होने वाले पुरूष हॉकी विश्व कप से पहले इन सभी टीमों के लिये एक दूसरे को आजमाने का यह आखिरी मौकों में से एक है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: The International Hockey Federation (FIH) has revealed the Men’s Hockey Champions Trophy 2018