Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया की हालत पर सचिन तेंदुलकर...

ऑस्ट्रेलिया की हालत पर सचिन तेंदुलकर को आया तरस, बोले- ऐसा कभी नहीं देखा

लड़खड़ाती ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर तक को तरस आ गया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 07 Dec 2018, 12:13:14 IST

एडिलेड। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में खबर लिखे जाने तक चार विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए। एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब (24*) और ट्रैविस हेड (12) पिच पर मौजूद थे। भारत की पहली पारी को 250 रनों पर समाप्त करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट एरॉन फिंच (0) के रूप में गंवाया। फिंच को खाता खोलने का मौका दिए बगैर इशांत शर्मा ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। उसके बाद मार्कस हैरिस (26), उस्मान ख्वाजा (28) और शॉन मार्श (2) अश्विन के शिकार बने। इस लड़खड़ाती ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर तक को तरस आ गया। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 1st Test Match, Day 2 लाइव क्रिकेट स्कोर

सचिन ने आज सुबह ट्वीट कर कहा कि उन्होंने ऐसी ऑस्ट्रेलियन टीम पहले कभी नहीं देखी। साथ ही उन्होंने आर अश्विन की भी जमकर तारीफ की। सचिन ने ट्वीट कर लिखा, "टीम इंडिया को इस स्थिति ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहिए और अपनी पकड़ को खोना नहीं चाहिए। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों द्वारा अपने घर पर रक्षात्मक मानसिकता दिखाना कुछ ऐसा है जो मैंने अपने अनुभव में इससे पहले कभी नहीं देखा है। आर अश्विन बहुत प्रभावी रहे हैं और अब तक उन्होंने टीम को टॉप पर रखने में अहम भूमिका निभाई है।"

बता दें कि खेल के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा (123) की शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 250 रनों का स्कोर बनाया। पुजारा के अलावा इस पारी में रोहित शर्मा ने 37 रन बनाए। इसके अलावा किसी अन्य खिलाड़ी भारत के लिए पहली पारी में कोई खास योगदान नहीं दिया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: The defensive mindset by the Australian batsmen at home is something I’ve not seen before in my experience says sachin tendulkar