Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट टी-20 ट्राईसीरीज़: सिरीज़ के पहले बांग्लादेश...

टी-20 ट्राईसीरीज़: सिरीज़ के पहले बांग्लादेश ने चली ये चाल, टीम इंडिया को रहना पड़ेगा चौकस

अगले महीने 6 मार्च से शुरु होने वाली त्रिकोणीय सिरीज़ से ठीक पहले बांग्लादेश ने एक ऐसी चाल चल दी है जो विरोधी टीमों के लिए भारी पड़ सकती है.

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 Feb 2018, 13:30:22 IST

नई दिल्ली: अगले महीने 6 मार्च से शुरु होने वाली त्रिकोणीय सिरीज़ से ठीक पहले बांग्लादेश ने एक ऐसी चाल चल दी है जो विरोधी टीमों के लिए भारी पड़ सकती है. बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ कर्टनी वॉल्श को टी-20 त्रिकोणीय सिरीज़ के लिए अंतरिम कोच बना दिया है. वॉल्श इसके पहले 2016 में बांग्लादेश के गेंदबाज़ी कोच बनाए गए थे, लेकिन अब उन्हें पहली बार इस टीम का मुख्य कोच बनाया गया है.

बता दें कि श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज चंदिका हथुरासिंघे के पिछले साल अक्टूबर में हटने के बाद से बांग्लादेश के मुख्य कोच का पद खाली है. उन्होंने खराब प्रदर्शन के दौर से गुजर रही अपनी टीम की मदद करने के लिए पद छोड़ दिया था. इस दौरान पूर्व कप्तान खालेद मुहम्मद टीम निदेशक की भूमिका निभा रहे थे.

वेस्टइंडीज़ के इस पूर्व दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ ने 3 दिसंबर 1986 को बेहद ही खास रिकॉर्ड बनाया था. वॉल्श ने शारजाह के मैदान पर खेले गए उस मैच में श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 1 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे. वॉल्श ने 4.3 ओवर में 3 मेडन ओवर फेंकते हुए 1 रन देकर 5 विकेट लिए थे.

बांग्लादेश ने छह मार्च से श्रीलंका और भारत के साथ होने वाली टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. श्रीलंका के खिलाफ सिरीज़ में अंगुली की चोट की वजह से बाहर रहने वाले ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन को कप्तान बनाया गया है. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन बैकअप के तौर टीम में मौजूद होंगे. टीम में कुल पांच बदलाव किए गए हैं. शाकिब और मेहदी के अलावा प्रारंभिक बल्लेबाज तमीम इकबाल, विकेटकीपर नुरुल हसन और तेज़ गेंदबाज़ तस्कीन अहमद की वापसी हुई है.

बांग्लादेश: शाकिब-अल-हसन (कप्तान), महमूदुल्लाह रियाद (उप कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरूल काएस, मुश्फिकुर रहीम, सब्बीर रहमान, मुश्तफिजुर रहमान, रुबेल हसन, तस्कीन अहमद, अब्बू हिदर, अब्बू जाएद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहदी हसन।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन