Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट India vs South Africa: सुरेश रैना...

India vs South Africa: सुरेश रैना ने छक्का जड़कर लिया रोहित शर्मा के विकेट का बदला

फाइनल मुकाबले में सुरेश रैना ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलाई।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Feb 2018, 14:45:56 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच को जीतकर भारत ने सीरीज अपने नाम कर ली। इस जीत के हीरो रहे टीम इंडिया में वापसी करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना। रैना ने गजब का खेल दिखाते हुए 27 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। रैना को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया। इसके अलावा मैच में रैना ने ऐसा कारनामा किया जिससे उन्होंने 130 करोड़ हिंदुस्तानियों का दिल जीत लिया। रैना ने ऐसा क्या किया आइए आपको बताते हैं।

रैना ने लिया रोहित का बदला: भारत की पारी का दूसरा ओवर जूनियर डाला कर रहे थे। डाला ने ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा का विकेट झटक लिया। रोहित के आउट होते ही दक्षिण अफ्रीका की टीम जश्न मनाने लगी। भारतीय फैंस मायूस हो गए। इसी बीच रैना क्रीज पर आए। डाला ने ओवर की अगली गेंद रैना को फेंकी और रैना ने उस गेंद को ऑन साइड में छह रनों के लिए भेज दिया।

रैना ने डाला को करारा जवाब दिया था और रोहित शर्मा के विकेट का बदला भी ले लिया था। रैना के इस शॉट को देखकर डाला के होश उड़ गए और वो इस बात को समझ नहीं पा रहे थे कि कोई बल्लेबाज क्रीज पर उतरते ही गेंद को छह रनों के लिए कैसे भेज सकता है। रैना के छक्के ने मायूस भारतीय फैंस को फिर से झूमने पर मजबूर कर दिया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Suresh Raina smashes 1st ball six in Final T20I, India vs South Africa: सुरेश रैना ने छक्का जड़कर लिया रोहित शर्मा के विकेट का बदला