Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट सीरीज जीत के बाद भी टीम...

सीरीज जीत के बाद भी टीम इंडिया में गहराया '3' का संकट, ये दो सुपरस्टार खिलाड़ी बने वजह

भारत ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से करारी मात दी।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 25 Feb 2018, 17:07:40 IST

भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है और टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद टी20 में भी अपना परचम लहरा दिया। भारतीय टीम बेहतरीन फॉर्म में है और टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को भी उन्हीं के घर पर हराकर ये साबित कर दिया कि अब वो जमाना नहीं रहा जब लोग भारत को घर का शेर कहते थे। लेकिन सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद भी टीम इंडिया में '3' का संकट गहरा गया है। आखिर कौन सा है ये संकट और किन खिलाड़ियों की वजह से ये संकट पैदा हुआ है आइए जानते हैं।

भारतीय टीम में गहराया '3' का संकट: दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों टी20 मैचों में सुरेश रैना ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी की। आमतौर पर ये नंबर विराट कोहली का है और कोहली ही इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन रैना ने इस नंबर पर ना सिर्फ बल्लेबाजी की बल्कि उन्होंने बेहतरीन खेल भी दिखाया। रैना की शानदार बल्लेबाजी ने अब ये संकट पैदा कर दिया है कि क्या अब इस नंबर पर रैना ही बल्लेबाजी करेंगे या फिर कोहली फिर से अपना नंबर हासिल करेंगे।

अगर कोहली वापस अपने नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो रैना को टीम में कहां फिट किया जाएगा। क्योंकि कोहली के नंबर-3 पर खेलने के बाद नंबर-4 पर मनीष पांडे, 5 पर धोनी, छह पर पंड्या बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में रैना के लिए जगह बचती है सातवें नंबर की। लेकिन रैना जिस तरह की बल्लेबाजी करते हैं उससे उन्हें सिर्फ ऊपर ही मौका दिया जा सकता है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या कोहली रैना को अपना नंबर दे देंगे या फिर रैना को किसी और नंबर पर खिलाया जाएगा। इस सवाल के जवाब के लिए हमें थोड़ा इंतजार करना होगा।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन